मेरठ : एनपीएस और अवशेष प्रकरणों का समाधान न होने पर शिक्षक करेंगे आंदोलन

राम सहाय इंटर कालेज मेरठ में आयोजित जनपद के प्रतिनिधि सम्मेलन में वक्‍ताओं ने कहा कि यदि शीघ्र ही अवशेषों के प्रकरण एवं एनपीएस की धनराशि शिक्षकों के खाते में जमा नहीं होती है तो जिला कार्यकारिणी-संगठन आंदोलन का कार्यक्रम घोषित करेगा।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:51 PM (IST)
मेरठ : एनपीएस और अवशेष प्रकरणों का समाधान न होने पर शिक्षक करेंगे आंदोलन
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) मेरठ का जिला प्रतिनिधि सम्मेलन

मेरठ, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) मेरठ के जिला प्रतिनिधि सम्मेलन में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर मंथन किया गया।

शुक्रवार को राम सहाय इंटर कालेज में जनपद के प्रतिनिधि सम्मेलन में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर चिंतन एवं समीक्षा की गई। जनपद में वित्त एवं लेखाधिकारी (माध्यमिक) के कार्यालय में लंबित अवशेष के विभिन्न प्रकरणों एवं 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त समस्त शिक्षकों के एनपीएस कटौती की अद्यतन धनराशि उनके खातों में ब्याज सहित जमा करने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक, मेरठ से मिलकर उनके निस्तारण का प्रस्ताव पास हुआ। यदि शीघ्र ही अवशेष के प्रकरण एवं एनपीएस की धनराशि शिक्षकों के खाते में जमा नहीं होती है, तो जिला कार्यकारिणी/संगठन आंदोलन का कार्यक्रम घोषित करेगा। बैठक में शिक्षकों की एकता के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

24 दिसंबर को होगा मंडलीय सम्मेलन

देवनागरी इंटर कॉलेज मेरठ में आगामी 24 दिसंबर को मंडलीय सम्मेलन एवं शैक्षिक विचार गोष्ठी के सफल आयोजन हेतु रणनीति पर विचार किया गया। 24 दिसंबर को आयोजित होने वाले मंडलीय सम्मेलन एवं शैक्षिक विचार गोष्ठी के कार्यक्रम में सत्र 2020 -21 में सेवानिवृत्त हुए संगठन के सदस्‍यों एवं जनपद में नवनियुक्त शिक्षकों का स्वागत/सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा।

मंडल और प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्यों ने राजवीर सिंह राठी, जिला अध्यक्ष, पंकज शर्मा, जिला मंत्री और निर्दोष त्यागी, जिला कोषाध्यक्ष को आगामी सत्र के लिए सर्वसम्मति से अनुमोदन प्रदान किया। उनको अपने जिले की कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों के चयन के लिए अधिकृत किया।

ये रहे मौजूद

राजवीर सिंह राठी की अध्यक्षता में संपन्न कार्यक्रम को मुख्य रूप से डॉ उमेश चंद त्यागी, प्रांतीय उपाध्यक्ष, सुशील कुमार सिंह, प्रांतीय मंत्री, अरुण पाल आत्रेय, प्रांतीय मंत्री, विजेंद्र कुमार ध्यानी, मंडल मंत्री, चंद शर्मा, मंडलीय संरक्षक, सुभाष चंद्र कौशिक, जनपद संरक्षक, डॉ दिनेश कुमार शर्मा, कर्म सिंह, देवेंद्र पवार, प्रधानाचार्य आदि वक्ताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन संगठन के जिला मंत्री पंकज शर्मा ने किया। बैठक में जनपद के विभिन्न विद्यालयों से निर्दोष त्यागी, अरविन्द चौहान, सुरेश पांडेय, राकेश शर्मा,कपिल कुमार, प्रवीण कुमार, अश्वनी कुमार,मनजिंदर मलिक, अंजू शर्मा आदि सैकड़ों शिक्षक उपस्थित हुए।

chat bot
आपका साथी