Meerut: सात घंटे में स्पेशल-75 ने छान मारा सोतीगंज का चप्पा-चप्पा, करोड़ों का माल बरामद; मची अफरातफरी

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज पर होमवर्क करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार सुबह 10 बजे 75 पुलिसकिर्मियों की टीम को सोतीगंज में छापामारी के लिए भेजा गया। करीब सात घंटे चली कार्रवाई में दस कबाड़ियों की दुकान और गोदामों से करोड़ों का सामान बरामद किया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:29 PM (IST)
Meerut: सात घंटे में स्पेशल-75 ने छान मारा सोतीगंज का चप्पा-चप्पा, करोड़ों का माल बरामद; मची अफरातफरी
सोतीगंज में पुलिस का बड़ा एक्‍शन ।

जागरण संवाददाता, मेरठ। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने सोतीगंज पर होमवर्क करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार सुबह 10 बजे 75 पुलिसकिर्मियों की टीम को सोतीगंज में छापामारी के लिए भेजा गया। करीब सात घंटे चली कार्रवाई में दस कबाड़ियों की दुकान और गोदामों से करोड़ों का सामान बरामद किया। पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे सोतीगंज में अफरातफरी मच गई। एसएसपी बोले, 20 दिन तक सत्यापन करने के बाद कबाड़ियों के गोदाम और दुकान में छापामारी की गई है। सभी कबाड़ियों पर पहले वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। कुछ कबाड़ी अपनी दुकानों को बंद कर मौके से फरार हो गए थे। उनके यहां छापामारी के लिए दिन तय कर दिया है। साथ ही सोतीगंज में पुलिस बल भी तैनात कर दिया है कि कबाड़ी अपने गोदाम या दुकानों को रात में साफ न कर दें। इसकी जिम्मेदारी सदर बाजार पुलिस को सौंपी गई है।

थाना प्रभारियों के खास 75 पुलिसकर्मियों को थानों से पुलिस लाइन में प्रशिक्षण देने के लिए शायद यूं ही बुलाया गया था। गुरुवार को पुलिस लाइन में सुबह नौ बजे पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई।

सोतीगंज में चोरी की बाइक बेचने जा रहे दो युवक दबोचे

देहलीगेट पुलिस ने गुरुवार रात 10 बजे केसरगंज तिराहे से चेकिंग के दौरान दो बाइक चोरों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों गाजियाबाद से बाइक चोरी करने के बाद सोतीगंज में बेचने जा रहे थे। उनके कब्जे से चोरी की बाइक भी बरामद कर ली है। बाइक पर अन्य वाहन का नंबर डाल रख था। देहलीगेट पुलिस गुरुवार रात चेकिंग कर रही थी। तभी गाजियाबाद की तरफ से एक बाइक पर सवार होकर दो युवक बेगमपुल की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम वसीम उर्फ राजू निवासी पल्लवपुरम और जान मोहम्मद निवासी मुरादनगर गाजियाबाद बताया। दोनों पहले भी बाइक चोरी और लूट में जेल जा चुके हैं। गाजियाबाद के मुरादनगर से बाइक चोरी करने के बाद सोतीगंज में बेचने जा रहे थे। आरोपितों ने पुलिस को यह नहीं बताया कि वह सोतीगंज में किस कबाड़ी को चोरी की बाइक बेचने जा रहे थे। उनका कहना है कि कबाड़ी से बाइक को सदर बाजार थाना क्षेत्र में भूसा मंडी पर देना तय हुआ था। भूसा मंडी से कुछ ही दूर पहले पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। 

chat bot
आपका साथी