मेरठ : लोहा मंडी में आयरन स्‍टोर से साढ़े सात लाख उड़ाए, सीपीयू भी साथ ले गए चोर, व्‍यापारियों का हंगामा

लोहा मंडी में कोरोना कर्फ्यू के चलते बंद दुकान को बदमाशों ने निशाना बना डाला। पास की टूटी बिल्डिंग से दुकान में घुसे और लोहे की राड से गेट का कब्जा उखाड़कर सेफ में रखे साढ़े सात लाख की नकदी ले गए। दुकान से कंप्यूटर का सीपीयू भी ले गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:52 PM (IST)
मेरठ : लोहा मंडी में आयरन स्‍टोर से साढ़े सात लाख उड़ाए, सीपीयू भी साथ ले गए चोर, व्‍यापारियों का हंगामा
मेरठ कें कोरोना कर्फ्यू के चलते बंद थी दुकान, पास की बिल्डिंग से घुसे थे चोर।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ की लोहा मंडी में कोरोना कर्फ्यू के चलते बंद दुकान को बदमाशों ने निशाना बना डाला। पास स्थित टूटी बिल्डिंग से दुकान में घुसे और लोहे की राड से गेट का कब्जा उखाड़कर सेफ में रखे साढ़े सात लाख की नकदी ले गए। साथ ही दुकान से कंप्यूटर का सीपीयू भी ले गए, जिसमें दुकान के उधार के हिसाब-किताब का रिकार्ड था। चोरी की सूचना के बाद व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को जल्द मामले का पर्दाफाश करने का भरोसा दिलाया।

यह है मामला

सिविल लाइन के न्यू मोहनपुरी निवासी रजत गोयल की देहलीगेट थाना क्षेत्र के कबाड़ी बाजार स्थित लोहा मंडी में रामा आयरन स्टोर के नाम से दुकान है। कोरोना कर्फ्यू की वजह से शनिवार और रविवार को दुकान बंद थी। रविवार रात पास में टूटी बिल्डिंग से बदमाश दुकान के मुख्य गेट तक प्रवेश कर गए। बदमाशों ने लोहे की राड से दुकान के मुख्य गेट के कब्जे उखाड़ दिए, जिससे दरवाजा नीचे गिर गया। इसके बाद बदमाश दुकान में घुस गए। दुकान के अंदर बने आफिस पर ताला नहीं लगा था।

नकदी पर हाथ किया साफ

आफिस के अंदर सेफ थी, जिसका ताला लगा था। बदमाशों ने सरिये से सेफ का ताला तोड़ दिया। दुकान स्वामी के अनुसार बदमाश सेफ में रखी साढ़े सात लाख की नकदी ले गए। बदमाशों ने दुकान में लगे सीसीटीवी भी तोड़ दिए। हालांकि सीसीटीवी पहले से ही बंद पड़े हुए थे। सोमवार को रजत गोयल दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का गेट उखड़ा देख आसपास के व्यापारियों को जानकारी दी। इसके बाद मौके पर व्यापारियों की भीड़ जमा हो गई।

व्यापारियों का हंगामा

व्यापारियों ने हंगामा किया तो सीओ अरविंद चौरसिया और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे। व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही बदमाशों को पकड़कर वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा। पुलिस ने रजत गोयल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। सोमवार शाम को व्यापारी नेता विनीत शारदा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोहा मंडी में हुई वारदात से व्यापारी वर्ग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। पुलिस गश्त नहीं होने की वजह से बदमाश दुकानों और घरों में चोरी कर रहे हैं।

इनका कहना है

चोरी की वारदात का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की दो टीमें लगा दी गई हैं। आसपास के सीसीटीवी की फुटेज देखकर बदमाशों की पहचान की जा रही है। जल्द ही पुलिस वारदात का पर्दाफाश करेगी।

- विनीत भटनागर, एसपी सिटी

मैं इंस्पेक्टर देहलीगेट बोल रहा हूं, आपकी काल रिकार्डिंग पर है

मेरठ में रामा आयरन स्टोर में चोरी के बाद बदमाशों को पकडऩे के बजाय पुलिस ने पीडि़त को ही कठघरे में खड़ा कर दिया। व्यापारी से पूछा गया कि साढ़े सात लाख की रकम दुकान के अंदर क्यों रखी थी और कहां से आई थी? दुकानदार ने बताया कि कुछ व्यापारियों का पेमेंट करना था। तभी देहलीगेट इंस्पेक्टर ने पीडि़त व्यापारी से पेमेंट देने वाले व्यापारियों के मोबाइल नंबर लेकर बातचीत शुरू कर दी। सहारनपुर के एक व्यापारी से बातचीत में कहा कि मैं इंस्पेक्टर देहलीगेट बोल रहा हूं, आपकी काल रिकार्डिंग पर है। इंस्पेक्टर के इस रवैये पर व्यापारी भड़क उठे। उन्होंने कहा कि बदमाशों को पकडऩे के बजाय पुलिस पीडि़त को ही घेरने में जुटी है।

मौके पर हंगामा करने के बाद व्यापारी एसएसपी से मिलने पहुंचे। व्यापारी नेता अजय गुप्ता, अरुण वशिष्ठ, कमल ठाकुर, बिजेंद्र अग्रवाल और दलजीत सिंह आदि ने ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि व्यापारी की दुकान में हुई चोरी के बाद पुलिस का रवैया खराब था। चोरी हुई रकम के दुकानदार से ही साक्ष्य मांगे गए, जिस पार्टी को दुकानदार को पेमेंट देनी थी, उसे भी काल की गई। पुलिस के इस रवैये से व्यापारियों ने कप्तान के सामने रोष जताया। एसएसपी ने भरोसा दिलाया कि पुलिस अब भविष्य में व्यापारियों की घेराबंदी नहीं, बल्कि बदमाशों की धरपकड़ करेगी। इसके बाद व्यापारी वापस लौट गए।

chat bot
आपका साथी