मेरठ : गांवों में चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान, जांच में 65 मिले कोरोना संक्रमित

मेरठ में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जहां गांवों में घर घर सर्वे करके बुखार खांसी के संदिग्ध लोगों की पहचान तथा उनके लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा घर में रहकर इलाज करा रहे लोगों को मेडिकल किट भी दीं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:00 PM (IST)
मेरठ : गांवों में चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान, जांच में 65 मिले कोरोना संक्रमित
मेरठ के कई गांवों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

मेरठ, जेएनएन। पंचायत चुनाव के बाद प्रदेश सरकार के आदेश पर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जहां गांवों में घर घर सर्वे करके बुखार, खांसी के संदिग्ध लोगों की पहचान तथा उनके लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही गांवों में सफाई और सैनिटाइजेशन का काम भी जोरो पर है। सोमवार को 5319 घरों के सर्वे में संदिग्ध मिले 1037 लोगों की जांच कराई गई। एंटीजन जांच में ही 24 लोग संक्रमित मिले जबकि आज कुल 65 लोग संक्रमित मिले। जिन्हें भी को होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई है।

मेडिकल किट भी उपलब्‍ध कराई

सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कर रहे 374 लोगों को मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई गई। जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक सिन्हा ने बताया कि उन्होंने सोमवा को रजपुरा ब्लाक के सलारपुर, छिलोरा, मामेपुर, सिखेड़ा, उल्देपुर समेत कुल पांच गांवों का भ्रमण करके अभियान का निरीक्षण किया। गांवों में उन्होंने घर घर सर्वे कर रही टीमों के कार्य का निरीक्षण किया। गांवों की निगरानी समितियों के साथ बैठक की। सर्वे के दौरान लक्षणयुक्त मिलने वाले लोगों को मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई। अपने सामने उन्होंने सफाई और सैनिटाइजेशन का काम कराया। संक्रमित मिलने वाले लोगों के घरों के आसपास के क्षेत्र को उन्होंने कंटेनमेंट जोन बनाने का आदेश ब्लाक के एडीओ पंचायत को दिया। 

chat bot
आपका साथी