मेरठ : अनुसूचित जातियों के मुद्दों को लेकर रालोद सहारनपुर से आगरा तक निकालेगा न्‍याय यात्रा

राष्‍ट्रीय लोकदल के अनुसूचित जाति प्रकोष्‍ठ के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा. सुशील कुमार ने मेरठ के एसजीएम गार्डन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि संभवत मेरठ में न्‍याय यात्रा मेरठ में सात अगस्‍त को पहुंचेगी। पार्टी इस न्‍याय यात्रा की तैयारी में जुटी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:08 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:34 PM (IST)
मेरठ : अनुसूचित जातियों के मुद्दों को लेकर रालोद सहारनपुर से आगरा तक निकालेगा न्‍याय यात्रा
राष्‍ट्रीय की सहारनपुर से आगरा तक न्‍याय यात्रा निकालने की योजना है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। राष्‍ट्रीय लोकदल अनुसूचित जातियों से जुड़े मुददों को लेकर सहारनपुर से आगरा तक न्‍याय यात्रा निकालेगा। यह जानकारी राष्‍ट्रीय लोकदल के अनुसूचित जाति प्रकोष्‍ठ के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा. सुशील कुमार ने मेरठ के एसजीएम गार्डन में आयोजित प्रेसवार्ता में कही। उन्‍होंने कहा कि संभवत: मेरठ में न्‍याय यात्रा सात अगस्‍त को पहुंचेगी। प्रकोष्‍ठ के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रशांत कनौजिया इस यात्रा की अगुवाई करेंगे। सात सहारनपुर से चलेगी और आगरा में समाप्‍त होगी। पश्चिम उत्‍तर प्रदेश के ह‍र जिले और प्रमुख कस्‍बों से होकर यात्रा गुजरेगी।

क्षेत्रीय अध्‍यक्ष नरेंद्र खजूरी ने कहा कि हाथरस में दलित युवती के साथ हुए दुष्‍कर्म और मौत के बाद पीड़ित परिवार को कोई आर्थिक मदद नहीं की गई हैं। पीड़ित परिवार को मुआवजे और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी दिए जाने की मांग की। न्‍याय यात्रा के अन्‍य मुद्दे इस प्रकार हैं। दो अप्रैल 2018 को प्रदर्शनकारियों जो मुकदमें दर्ज किए गए हैं उन्‍हे वापस लिया जाए। संविदा सफाई कर्मचारियों को नियमित करने और सीवर की सफाई कर्मचारियों से न कराने की मांग भी शामिल है।

डा सुशील ने कहा सीवर के नालों की सफाई आज भी इंसानों से करना अमानवीय हैं इसे तुरंत बंद किया जाए। मशीनों से यह काम होना चाहिए। जिला अध्‍यक्ष मतलूब गौड़ ने गन्‍ना किसानों का करोड़ों रुपया चीनी मिल कंपनियों पर बकाया है। भुगतान की मांग को लेकर पांच अगस्‍त को गन्‍ना भवन में प्रदर्शन किया जाएगा।

इसके पूर्व हुई बैठक में वक्‍ताओं ने गुट बाजी भूल कर संगठित होकर 2022 की चुनाव की तैयारियों में जुट जाने की अपील की। चुनाव अभियान समिति के सदस्‍य सुशील कुमार ने कहा कि हर विधानसभा में 11 लोगों की कमेटी बनायी जाएगी जो बूथ स्‍तर पर कार्यकर्ताओं की तैनाती करेगी। पूर्व जिला अध्‍यक्ष राहुल देव, राममेहर गुर्जर, कमलजीत सिंह, अनीस कुरैशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी