69 साल की उम्र में फिल्म निर्माण में उतरे मेरठ निवासी जितेंद्र आर्य, ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी महक सुगंध

निर्माता जेके आर्य ने बताया कि फिल्म पिछले लाकडाउन से पहले ही शूट की जा चुकी थी। 2.18 घंटे की इस फिल्म को सिनेमा घरों में रिलीज करने की तैयारी थी लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से देरी होती गई। अब इसे ओटीटी प्‍लेटफार्म पर रिलीज किया जाएगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:36 AM (IST)
69 साल की उम्र में फिल्म निर्माण में उतरे मेरठ निवासी जितेंद्र आर्य, ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी महक सुगंध
ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी फिल्‍म महक सुगंध

प्रदीप द्विवेदी, मेरठ। 69 साल की उम्र में शास्त्रीनगर निवासी जितेंद्र आर्य ने प्रेरणादायी इबारत लिख डाली। उन्होंने करीब एक करोड़ रुपये की लागत से बालीवुड की फिल्म बनाई है, जिसका नाम रखा है महक सुगंध। यह जल्द ही एमएक्स प्लेयर पर रिलीज होगी। प्रेम कहानी पर आधारित इस फिल्म में नायक हिंदू है जबकि नायिका मुस्लिम। शूटिंग उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हुई है, जबकि कैमरा टीम से लेकर संपादन का कार्य मुंबई में हुआ है। जेके आर्य का यह कार्य इसलिए दिलचस्प है क्योंकि बैंक की सेवा के दौरान उनका फिल्मों के प्रति बेहद लगाव था। फिल्म बनाने की तमन्ना थी। फिल्म से संबंधित पढ़ाई न कोई फिल्मी पृष्ठभूमि। कोई अनुभव न होने के बावजूद जुनून ने उनकी ख्वाहिश पूरी कराई।

निर्माता जेके आर्य ने बताया कि यह पिछले लाकडाउन से पहले ही शूट की जा चुकी थी। 2.18 घंटे की इस हिंदी फीचर फिल्म को सभी सिनेमा घरों में रिलीज करने की तैयारी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से देरी होती गई। अब फैसला किया गया है कि सिनेमा घर में रिलीज करने के बजाय ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हो। इसी कड़ी में एमएक्स प्लेयर से करार हो गया है।

इंडियन आइडल फेम दानिश ने दिया है स्वर

इंडियन आइडल फेम दानिश मोहम्मद के स्वर हैं तो बालीवुड की कई फिल्मों में गा चुके जावेद अली, मनोज मिश्र के भी बोल हैं। शहर निवासी खुशबू जैन के भी गाने हैं।

महंगे थे मुंबई के कलाकार तो एनसीआर के चेहरे ले लिए

एक करोड़ की लागत से बनी फिल्म के लिए जब मुंबई के कलाकारों से संपर्क किया गया तो उनकी फीस चुका पाने की क्षमता नहीं थी। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर, मेरठ, उत्तराखंड आदि शहरों के ऐसे कलाकार चुने गए जो मुंबई में किसी सीरियल, एल्बम या नाटक आदि में अभिनय कर चुके हैं। फिल्म के मुख्य कलाकार शान मिश्र, जुल्फी राजपूत हैं। रिया चौधरी व निधि मिश्रा अभिनेत्री हैं जबकि अशरफ चौधरी खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं।

निर्देशक को है बालीवुड में काम का अनुभव

फिल्म के निर्देशक विवेक चौहान को बालीवुड में कार्य करने का अनुभव है। वह कई धारावाहिक व फिल्मों में सहयोगी की भूमिका में रह चुके हैं। जिससे निर्देशन का अनुभव हुआ।

chat bot
आपका साथी