मिशन कायाकल्प में मेरठ को प्रदेश में चौथा स्थान, ये हैं मेरठ के सबसे अच्‍छे पांच स्‍कूल

मिशन कायाकल्प मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने बताया कि मिशन कायाकल्प के तहत प्रदेश भर में बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में तमाम व्यवस्थाओं का सुधार किया जाना था। गांवों में स्थित सरकारी 888 प्राथमिक और जूनियर स्कूलों का हुआ कायाकल्प।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:01 PM (IST)
मिशन कायाकल्प में मेरठ को प्रदेश में चौथा स्थान, ये हैं मेरठ के सबसे अच्‍छे पांच स्‍कूल
मेरठ के पांच स्‍कूलों को वीड‍ियाे शूट हुआ।

मेरठ, जेएनएन। सरकारी प्राथमिक और जूनियर स्कूलों के मिशन कायाकल्प में मेरठ जनपद में अच्छा काम हुआ है। जनपद को प्रदेश में चौथा स्थान मिला है। पहले स्थान पर प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है। मेरठ के सबसे अच्छे पांच स्कूलों के साथ सीडीओ और बीएसए का सोमवार को लखनऊ से आई टीम ने वीडियो शूट किया। जिसे प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के साथ दिखाया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने बताया कि मिशन कायाकल्प के तहत प्रदेश भर में बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में तमाम व्यवस्थाओं का सुधार किया जाना था। मेरठ जनपद में गांवों में स्थित कुल 888 प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालयों में अच्छा काम किया गया। स्कूलों की चाहरदीवारी, शुद्ध

पेयजल, छात्र और छात्राओं के लिए अलग अलग शौचालय निर्माण, मल्टीपल हैैंडवाश, कक्षा में ब्लैक बोर्ड, स्कूल में विद्युतीकरण, रसोई का सुद्रढ़ीकरण, बच्चों के कक्षा में बैठने के लिए फर्नीचर, स्कूल के फर्श में टाइल्स लगाने के काम किए गए। नगर पालिका, नगर पंचायत और नगर निगम क्षेत्र में स्थित 184 विद्यालयों में इन कार्यों को अभी कराया जा रहा है। अच्छे कार्य और गुणवत्ता के चलते मेरठ को प्रदेश में चौथा स्थान मिला है।

2020 में ही पूरा कर दिया 2022 का काम

बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि स्कूलों के फर्श में टाइल्स लगाने का कार्य वर्ष 2022 तक पूरा किया जाना था लेकिन मुख्य विकास अधिकारी के प्रयासों के चलते यह कार्य भी पूरा कर लिया गया है।

सरकार की उपलब्धियों में दिखेंगे मेरठ के स्कूल सोमवार को लखनऊ से टीम मेरठ पहुंची। टीम ने मेरठ के पांच कंपोजिट विद्यालयों में हुए कार्यों की वीडियो शूट की। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी और

बीएसए से भी बातचीत रिकार्ड की। यह वीडियो सरकार की उपलब्धियों के कार्यक्रम में दिखाई देगा।

इन विद्यालयों का हुआ वीडियो शूट

विद्यालय का नाम ब्लाक

कंपोजिट विद्यालय बहलौलपुर माछरा

कंपोजिट विद्यालय किशनपुर बिराल मवाना

कंपोजिट विद्यालय खेड़ी दौराला

कंपोजिट विद्यालय शोल्दा माछरा

प्राथमिक विद्यालय रजपुरा रजपुरा

chat bot
आपका साथी