मेरठ : वाहन कटान में हाजी गल्ला पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी, सोतीगंज के ही 50 कबाड़ियों पर कसेगी नकेल

वाहन कटान करने वालों पर पुलिस शिकंजा कसने जा रही है। मेरठ में सोतीगंज के करीब 50 कबाड़ी और वाहन चोरों पर भी गुंडा एक्ट की तैयारी है जिसके बाद उनको जिलाबदर किया जाएगा। एसएसपी के इस एक्शन को बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:14 PM (IST)
मेरठ : वाहन कटान में हाजी गल्ला पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी, सोतीगंज के ही 50 कबाड़ियों पर कसेगी नकेल
कुख्यात हाजी गल्ला के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चोरी के वाहन कटान में कुख्यात हाजी गल्ला के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही सोतीगंज के करीब 50 कबाड़ी और वाहन चोरों पर भी गुंडा एक्ट की तैयारी है, जिसके बाद उनको जिलाबदर किया जाएगा। एसएसपी के इस एक्शन को बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। साल 2002 तक सोतीगंज का नाम इतना बदनाम नहीं था, लेकिन जैसे ही हाजी गल्ला वाहन कटान के काम से जुड़ा तो आसपास के राज्यों की पुलिस ने मेरठ की राह पकड़ ली।

हाजी गल्ला का साथ देने वाले दो भाई हाजी जियाउल रहमान और हाफिज जिया आसपास के राज्यों से वाहन चोरी कर लाते थे, जिन्हें हाजी गल्ला खपा देता था। हाजी गल्ला और उसके साथी दोनों भाइयों पर मुकदमों की फेहरिस्त भी लंबी है। हाजी गल्ला पर एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

दारोगा से विवाद पड़ा भारी

करीब सात साल पहले सोतीगंज में दबिश के दौरान बाहर की पुलिस के दारोगा केके सिंह के साथ गल्ला ने हाथापाई कर दी थी। तब कैंट के एएसपी नितिन तिवारी ने हाजी गल्ला और उसके बेटों समेत कई लोगों को जेल भेजा था।

मोहसिन, गद्दू और जिशान पर लगेगा गुंडा एक्ट

सोतीगंज के बड़े आरोपित मोहसिन, गद्दू और जिशान पव्वा के साथ ही पुलिस हाजी इकबाल, अफजाल, अबरार, मुन कबाड़ी और राहुल काला समेत 50 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने जा रही है।

इनका कहना है...

सोतीगंज के नए और पुराने सभी कबाड़ी और वाहन चोरों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत ही हाजी गल्ला के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई शुरू की गई है। अन्य कबाड़ी और वाहन चोरों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई होगी। उनके मकान और सामन की कुर्की भी की जाएगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी