मेरठ के लि‍ए सिरदर्द बना अलीगढ़ का यह गैंग, दो महीने से तलाश में दौड़ रही पुलिस Meerut News

दो महीने से पुसिल अलीगढ़ के इस गैंग की तलाश में दौड़ रही है। इस गैंग ने मेरठ में चोरी डकैती का खूब उत्‍पात मचाया है। दूधली बांगर निवासी सुधीर चौधरी व छोटा मवाना निवासी भगवत त्यागी के मकान पर लाखों रुपये की डकैती डाल गये थे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 09:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 09:39 PM (IST)
मेरठ के लि‍ए सिरदर्द बना अलीगढ़ का यह गैंग, दो महीने से तलाश में दौड़ रही पुलिस Meerut News
अलीगढ़ का गैंग मेरठ में आंतक मचा रखा है। दो महीने से तलाश जारी है।

मेरठ, जेएनएन। अलीगढ़ का गैंगस्टर सुलेमान गैंग दो माह से मवाना पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। छोटा मवाना समेत दर्जनभर जगहों पर चोरी की वारदात की लेकिन सभी बदमाश आराम से निकल भागते थे। दूधली बांगर निवासी सुधीर चौधरी व छोटा मवाना निवासी भगवत त्यागी के मकान पर लाखों रुपये की डकैती डाल गये थे। दूसरी बार भी उक्त मकान पर धावा बोला था लेकिन जाग होने पर दूसरी बार वारदात बच गयी थी। जबकि राजफाश के लिए एसएसपी अजय साहनी ने एसओजी व थाना पुलिस को लगा दिया था लेकिन कोई सुराग नहीं लगा था। जबकि थाना पुलिस उक्त मामले को संदिग्ध बताकर पीछा छुड़ाने में लग गयी। ग्राम प्रधान संगठनों ने पुलिस के खिलाफ लामबंद होते हुए आंदोलन की चेतावनी दी लेकिन पुलिस व एसओजी बदमाशों तक नहीं पहुंच सके थे। जबकि उक्त सुलेमान गैंग चोरी की वारदात को अंजाम देता रहा।

एसओजी व र्सिवलांश सेल को भी खूब छकाया

पूर्व की वारदात समेत सप्ताह पूर्व छोटा मवाना में हुई चोरी की वारदात के बाद से एसओजी व र्सिवलांश टीम लगी हुई थी लेकिन बदमाश टीम को भी छकाते रहे। जबकि कुछ स्थानीय साथियों के नंबरों से फोन करते रहे। जिस कारण बदमाश पकड़ से बाहर रहे। जबकि उस रात कुछ नंबरों का बीटीएस कराने पर संदिग्ध नंबर सामने आए। उक्त बदमाशों को पकडऩे में सहयोग मिला।

पुलिस के राजफाश से उलझे पीड़ित, नहीं हो रहा विश्वास

छोटा मवाना समेत कई चोरियों का पुलिस ने राजफाश कर दिया लेकिन कार्यप्रणाली ने पीड़ितों को उलझाकर रख दिया। सीओ उदयप्रताप सिंह ने प्रेसवार्ता कर चोरी के राजफाश का दावा किया लेकिन पीड़ितों को बुलाने की बजाए बरामद सोने, चांदी के जेवरात को सील कर दिया। हालांकि जानकारी होने पर थाने चक्कर काटने शुरू कर दिया लेकिन कोई बताने वाला नहीं था कि किसका कितना सामान बरामद हुआ। जबकि पूर्व में भी भी कई चोरियां हुई। जिससे पीड़ितों ने पुलिस के प्रति नाराजगी दिखाई दी।

सीओ ने दी जानकारी  

सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह ने बताया कि छोटा मवाना समेत अन्य चोरियों का राजफाश हो गया। सुलेमान गैंग ने ही सभी वारदात को अंजाम दिया था और उसी को ट्रेस कर गैंग के चार सदस्यों को पकड़ा है। सुलेमान की मवान के भैंसा समेत आसपास रिश्तेदारियां हैं। जबकि सुलेमान ने स्वजनों व रिश्तेदारों का गैंग बना रखा था।  

chat bot
आपका साथी