मेरठ : मोदीपुरम की कांटिनेंटल कंपनी के छह कर्मचारियों की मौत के बाद प्लांट बंद

मेरठ के मोदीपुरम में टायर बनाने वाली कांटिनेंटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का प्लांट कोरोना हाटस्पाट बन हुआ है। अब तक कंपनी के करीब छह कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। अन्‍य कई कर्मी और अफसर कोरोना पाजीटिव हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:00 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:00 PM (IST)
मेरठ : मोदीपुरम की कांटिनेंटल कंपनी के छह कर्मचारियों की मौत के बाद प्लांट बंद
मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना का संकट बढ़ता ही जा रहा है।

मेरठ, जेएनएन। दोपहिया से लेकर हवाई जहाज तक के टायर बनाने वाली कांटिनेंटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का यहां मेरठ के मोदीपुरम स्थित प्लांट कोरोना हाटस्पाट बन हुआ है। अब तक कंपनी के करीब छह कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। वहीं 350 से अधिक कंपनी के कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं, जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। कंपनी परिसर में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए कंपनी के उच्चधिकारियों ने फिलहाल कांटीनेंटल प्लांट को बंद के बाद प्रोडक्शन भी पूरी तरह से बंद हो चुका है। सबकुछ ठीक-ठीक रहा तो 16 या 17 मई को प्लांट दोबारा से शुरू किया जाएगा।

मोदीपुरम में पल्हैड़ा कट से पावली खास रोड पर कांटिनेंटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कई एकड़ में प्लांट फैला है, जिसमें दोपहिया से लेकर हवाई जहाज तक के टायर बनाए जाते हैं। प्लांट में करीब दो हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। सूत्रों की मानें तो कोरोना संक्रमण का कंपनी प्लांट में इस तरह दायरा बढ़ा कि एक के बाद कर्मचारी से लेकर अधिकारी इसके चपेट में आते चले गए। अब तक करीब छह कर्मचारियों की मौत हो चुकी है, जबकि 350 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं। 

अस्पतालों में मारामारी के बीच कंपनी अपने स्तर से संक्रमित कर्मचारियों को एक भी बैड नहीं दिला पाई, जिस कारण संक्रमित मरीजों को होम क्वारंटाइन रहकर उपचार करने की सलाह दी गई है। कंपनी का मानना है कि उसके कर्मचारी सुरक्षित रहेंगे तो फिर सबकुछ खड़ा हो जाएगा, किसी भी स्तर से हम जोखिम नहीं लिया जा सकता। फिलहाल प्लांट को बंद हुए एक स्पताह बीत चुका है, वहीं सबकुछ सामान्य होने पर 16 या 17 मई को प्लांट खोला जा सकता है।

इनका कहना है

कोरोना संक्रमण से कई कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। 350 से अधिक संक्रमित हैं, जो होम क्वारंटाइन हैं। कर्मचारी कंपनी के परिवार के सदस्य हैं, उनकी सुरक्षा को देखते हुए प्लांट बंद किया गया है, 16 या 17 मई से प्लांट दोबारा से शुरू होगा।

- प्रदीप राय, प्रेस प्रवक्ता कांटिनेंटल कंपनी।

chat bot
आपका साथी