Meerut Omicron News: मेरठ के होटल में रुककर लौट गए डेविड... खोजता फिर रहा स्वास्थ्य विभाग

Meerut Omicron News जहां एक ओर ओमिक्रोन को लेकर दहशत बढ़ती जा रही है वहीं लापरवाही भी सामने आ रही है। विदेश से मेरठ घूमने आए डेविड नामक व्यक्ति होटल में ठहरकर वापस चला गया। किस देश से आया और कहां-कहां गया इसकी भी जानकारी नहीं है।

Prem Dutt BhattSun, 05 Dec 2021 08:10 AM (IST)
कई पर्यटक मेरठ से लौट गए विदेश, नहीं हुई जांच-पड़ताल।

मेरठ, जागरण संवाददाता। इनदिनों ओमिक्रोन वैरिएंट ने धड़कन बढ़ा दी है। मेरठ में पिछले 15 दिनों में तीन सौ से ज्यादा विदेशी यात्री पहुंच चुके हैं, लेकिन संक्रमण का खतरा उनसे ज्यादा है जो अचानक गायब हो गए। ऐसे दस यात्रियों की सूची एलआइयू को भेजी गई है। इसमें डेविड नामक व्यक्ति मेरठ के होटल में ठहरकर वापस चला गया। वो किस देश से आया, और कहां-कहां गया, इसकी भी जानकारी नहीं है। उधर, पर्यटन विभाग ने यात्रियों की नई सूची स्वास्थ्य विभाग को दी, जिसमें ज्यादातर के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही। कई अपने देश भी पहुंच गए, जबकि प्रशासन को उनकी कोई खबर नहीं लगी। नए वैरिएंट के संक्रमण का भी खतरा बढ़ा है।

50 विदेशी यात्री मेरठ घूमने आए थे

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग विदेश से आने वाले यात्रियों की चार सूची भेज चुका है। पिछले 15 दिनों में करीब साढ़े तीन सौ यात्री मेरठ आए हैं। पर्यटन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक इस बीच 50 विदेशी यात्री मेरठ घूमने भी आए। इनमें कई यात्रियों का नाम पता नहीं मिल रहा है। कई यात्री होटल में रुके, और यहीं से अपने देश लौट गए। अब यह सूची स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंचने के बाद नई परेशानी खड़ी हो गई है। उपस्थिति न रहने की वजह से एक तिहाई यात्रियों की सैंपलिंग नहीं की जा सकी। मेरठ में प्रशासन आमिक्रोन को लेकर कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहता है। वहीं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी अलर्ट मोड में है। 

विदेश से आए यात्रियों की सैंपलिंग के लिए चार टीमें गठित

मेरठ : दक्षिण अफ्रीका में 24 नवंबर को ओमिक्रोन वैरिएंट मिलने के बाद से अब तक विदेश से मेरठ आने वालों की संख्या 333 तक पहुंच गई है। सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि करीब 140 यात्रियों की सैंपलिंग बाकी है, जिसके लिए जांच करने वालों की चार मोबाइल टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें यात्रियों के घर पर पहुंचकर सैंपल लेंगी। अगर कोई संक्रमित मिला तो माइक्रोबायोलोजी लैब के जरिए जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल एनआइवी पुणे या एनसीडीसी नई दिल्ली भेजा जाएगा। शनिवार को 38 नए यात्रियों की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें : Omicron Strain News: मेरठ के विशेषज्ञों का दावा, जिन्हें छूकर भी निकल चुका कोरोना... वो सुरक्षित, पढ़ें यह रिपोर्ट

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.