मेरठ : कोविड अस्‍पतालों में सुरक्षा न मिली तो बिगड़ सकते हैं हालात, डीएम से डाक्‍टरों ने की मांग

पिछले तीन-चार दिनों में मरीजों की मौत के बाद चार-पांच अस्पतालों में हुई तोड़फोड़ की घटना पर डाक्टरों के संगठन आइएमए ने जिला प्रशासन को आगाह किया है कि अगर यही हालात रहे तो डाक्टर-नर्स व अन्य स्टाफ अस्पताल जाने से कतराने लगेंगे।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:49 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:49 AM (IST)
मेरठ : कोविड अस्‍पतालों में सुरक्षा न मिली तो बिगड़ सकते हैं हालात, डीएम से डाक्‍टरों ने की मांग
डीएम से सुरक्षा की मांग डाक्‍टरों ने की।

मेरठ, जेएनएन। पिछले तीन-चार दिनों में मरीजों की मौत के बाद चार-पांच अस्पतालों में हुई तोड़फोड़ की घटना पर डाक्टरों के संगठन आइएमए ने जिला प्रशासन को आगाह किया है कि अगर यही हालात रहे तो डाक्टर-नर्स व अन्य स्टाफ अस्पताल जाने से कतराने लगेंगे। डीएम के. बालाजी के साथ बैठक में उन्होंने मांग रखी कि नर्सिग होम, अस्पतालों में मरीजों की मौत के बाद स्वजन द्वारा हंगामे व तोड़फोड़ की घटनाओं को रोकने के लिए कोविड अस्पतालों में पर्याप्त पुलिस सुरक्षा दी जाए। गलत नीयत रखने वाले और हंगामा करने वालों को चिह्न्ति कर मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो।

साथ ही आक्सीजन सिलेंडर की मारामारी रोकने के लिए सुझाव दिया कि अस्पतालों के लिए भरी जाने वाली आक्सीजन व होम आइसोलेशन के मरीजों को दिए जाने वाले सिलेंडर के लिए रिटेलर से अलग-अलग समय निर्धारित हो। अलग-अलग केंद्र बनाए जाएं। इससे दोनों का समय बचेगा।

बैठक में डीएम ने निजी अस्पतालों में भर्ती संक्रमित मरीजों को बेहतर उपचार देने के साथ पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने पर भी जोर दिया।

साथ ही आक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी डीएम ने आश्वस्त किया। डीएम ने कहा कि सभी निजी अस्पताल सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और मानकों का पालन करते हुए अपने अस्पताल का संचालन करें।

साथ ही सरकार द्वारा निर्धारित की गई दर के अनुसार ही मरीजों से चार्ज लिया जाए। डीएम ने अपील करते हुए कहा कि निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों का उपचार अपने परिवार के सदस्यों की तरह करें और उनसे आत्मीयता का व्यवहार करें। साथ ही जो तीमारदार मरीज की सेवा में लगे हैं, उनको भी मरीज की स्थिति की नियमित जानकारी दी जाए। बैठक में आइएमए के अध्यक्ष डा. अनिल कपूर, सचिव डा. मनीषा त्यागी, डा. अमित उपाध्याय, डा. निशा मलिक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी