मेरठ: गैंगस्टर के बाद अब गुंडा एक्ट की तैयारी, पुलिस ने 40 कबाड़ी और वाहन चोरों की सूची बनाई

सोतीगंज की सफाई का काम जारी है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद अब कबाड़ियों और वाहन चोरों पर गुंडा एक्ट लगाया जा रहा है। 40 नाम की लिस्ट फाइनल हो चुकी है। इसके बाद उनके जिलाबदर ह्लके साथ ही कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:45 AM (IST)
मेरठ: गैंगस्टर के बाद अब गुंडा एक्ट की तैयारी, पुलिस ने 40 कबाड़ी और वाहन चोरों की सूची बनाई
मेरठ में वाहनों चोरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई तेज।

जागरण संवाददाता, मेरठ। सोतीगंज की सफाई का काम जारी है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद अब कबाड़ियों और वाहन चोरों पर गुंडा एक्ट लगाया जा रहा है। 40 नाम की लिस्ट फाइनल हो चुकी है। इसके बाद उनके जिलाबदर ह्लके साथ ही कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी। वहीं, जिले में अन्य जगहों पर चल रहे गोदामों की भी जांच शुरू हो गई है।

सदर बाजार थाना क्षेत्र स्थित सोतीगंज का नाम वाहन कटान से बदनाम है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने चार्ज संभालने के साथ ही चोरी के वाहनों के कटान को बंद कराने का निर्देश दिया था। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। हाजी गल्ला समेत 14 कबाड़ियों और वाहन चोरों पर गैंगस्टर लगाया जा रहा है। इसके साथ ही 40 पर गुंडा एक्ट भी लगने जा रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि जावेद, गल्ला, आबिद, सुएब, मोहसिन, जीशान, साकिब, सुहेल उर्फ शीला, हाजी इकबाल, इमरान, अफजाल, अबरार, आदिल, यासिर अराफात, इमरान आदि की लिस्ट तैयार हो चुकी है। दो-तीन दिन के भीतर गुंडा एक्ट की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद सभी के खिलाफ जिलाबदर और कुर्की की कार्रवाई होगी। वहीं, सोतीगंज में सख्ती के बाद जिले में देहात के साथ ही शहर में भी कई जगह वाहन कटान का काम शुरू हो गया है। इसकी गोपनीय जांच भी चल रही है। जल्द ही बड़ी कार्रवाई होने की उम्मीद है।

दुकान से युवक ई-पास मशीन लेकर भागे

सस्ते गल्ले की दुकान से बाइक सवार दो युवक ई-पास मशीन लेकर भाग गए। ग्राहकों ने थोड़ी ही दूरी पर दोनों को धर दबोचा। अपने को घिरता देख उन्होंने पथराव कर दिया। जिसमें लाइसेंसी का देवर व दो ग्राहक घायल हो गए। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी है।टीपीनगर क्षेत्र की चंद्रलोक कालोनी निवासी सचिन गुप्ता पुत्र सुनील गुप्ता के मुताबिक हरमन सिटी के नजदीक उनकी सस्ते गल्ले की दुकान है, जो उनकी पत्नी पत्नी प्रीति गर्ग के नाम है। रविवार दोपहर उनकी पत्नी की तबीयत खराब थी। जिस वजह से सचिन का छोटा भाई प्रिंस राशन वितरण कर रहा था। आरोप है कि मलियाना निवासी दीपक व मोनू उनसे बीस हजार रुपये की रंगदारी मांगते है। करीब एक सप्ताह पहले उन्होंने दोनों युवकों को रुपये देने से मना कर दिया था। जिस वजह से सचिन से उनकी अनबन हो गई थी। दोपहर के समय वे दुकान पहुंच गए।

कहासुनी के बाद दीपक और मोनू काउंटर पर रखी ई-पास मशीन लेकर भाग गए। प्रिंस ने ग्राहकों के साथ मिलकर दोनों को थोड़ी ही दूरी पर दबोच लिया। अपने को घिरता देख दीपक व मोनू ने भीड़ पर पथराव करना शुरु कर दिया। जिसमें प्रिंस व दो ग्राहक हल्के चोटिल हो गए। टीपीनगर थाना प्रभारी रघुराज सिंह का कहना है कि सचिन ने दीपक व मोनू पर रंगदारी न देने पर हमला करने का आरोप लगाया है। तहरीर प्राप्त हो गई है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी