मेरठ: सूदखोर रिंकू ने पूछताछ में खोले कई राज, मकान पर बैनामे को लेकर कही यह बात; भेजा गया जेल

सराय काजी के देवेंद्र की मौत के बाद पुलिस ने सूदखोर रिंकू को मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया। रिंकू ने पूछताछ में बताया कि देवेंद्र ने उसे मकान का खुद ही बैनामा कराया था इसलिए कब्जा लेने के लिए देवेंद्र के घर गया था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:23 PM (IST)
मेरठ: सूदखोर रिंकू ने पूछताछ में खोले कई राज, मकान पर बैनामे को लेकर कही यह बात; भेजा गया जेल
मेरठ पुलिस ने सूदखोर आरोपित को पकड़ा।

जागरण संवाददाता मेरठ। सराय काजी के देवेंद्र की मौत के बाद पुलिस ने सूदखोर रिंकू को मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया। रिंकू ने पूछताछ में बताया कि देवेंद्र ने उसे मकान का खुद ही बैनामा कराया था इसलिए कब्जा लेने के लिए देवेंद्र के घर गया था।  मंगलवार को सल्फास खाकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे देवेंद्र की मौत के बाद पुलिस ने सूदखोर दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। एक आरोपित रिंकू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसे मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया।

सूदखोर रिंकू ने पूछताछ में बताया कि देवेंद्र ने ही उसे मकान का बैनामा अपनी मर्जी से कराया था। अब देवेंद्र की नियत बदल गई थी। इसलिए का कब्जा देना नहीं चाह रहा था। जबकि देवेंद्र का कहना था कि एक लाख के कर्ज में रिंकू 14 लाख बना दिए थे। इसकी एवज में ही जबरन जमीन घर का बैनामा करा लिया। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस हर तथ्य की जांच कर रही है। विवेचना में हर पहलू का उल्लेख किया जाएगा।

बता दें कि एक दिन पहले ही देवेंद्र नाम के आदमी जहर खाकर थाने पहुंचा था। इसकी इस हरकत से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इसे भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान ही इसकी मौत हो गई। वहीं युवक का आरोप था कि सूदखोर से तंग आकर इसने मौत का रास्‍ता चुना। जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। इसी क्रम में ही पुलिस ने सूदखोर रिंकू को पकड़कर जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी जांच पड़ताल की जा रही है। जल्‍द ही इस मामले में पूरी जानकारी जुटा ली जाएगी।  

chat bot
आपका साथी