Meerut News: भाजपा पार्षद का गाजियाबाद के डॉक्‍टर से चल रहा था प्रेम प्रसंग, कुछ सुलगते सवाल कर रहे बड़ी साजिश की ओर इशारा

गाड़ी में पार्षद मुनीश का शव मिलने के कुछ ही घंटों के अंदर पुलिस आत्महत्या की थ्योरी लेकर सामने आई। बताया गया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि करीब दो साल से भाजपा पार्षद के गाजियाबाद निवासी एक महिला डाक्टर से विवाहेत्तर संबंध थे।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 03:41 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 03:41 PM (IST)
Meerut News: भाजपा पार्षद का गाजियाबाद के डॉक्‍टर से चल रहा था प्रेम प्रसंग, कुछ सुलगते सवाल कर रहे बड़ी साजिश की ओर इशारा
मेरठ में भाजपा पार्षद की हत्‍या पर उठ रहे कई गंभीर सवाल।

मेरठ, जेएनएन। गाड़ी में पार्षद मुनीश का शव मिलने के कुछ ही घंटों के अंदर पुलिस आत्महत्या की थ्योरी लेकर सामने आई। बताया गया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि करीब दो साल से भाजपा पार्षद के गाजियाबाद निवासी एक महिला डाक्टर से विवाहेत्तर संबंध थे। दोनों डेढ़ साल से लिव इन में थे। इसकी जानकारी पार्षद के स्वजन को भी थी। पार्षद महिला मित्र को पत्नी के साथ श्रद्धापुरी स्थित घर में रखने की जिद कर रहे थे। पत्नी व स्वजन इसका विरोध करते थे।

कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि पार्षद मुनीष का शव गाड़ी से बरामद करते ही तफ्तीश शुरू कर दी गई। पार्षद का मोबाइल गाड़ी से मिला, मगर वह आन नहीं हो पा रहा था। मोबाइल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। पार्षद ने अपने मामा पंकज को आत्महत्या करने की जानकारी दी थी। पंकज ने पुलिस को वह वायस रिकार्डिग सुनाई। पार्षद ने अपने मामा से कहा था कि ‘तुम लोगों ने मुङो स्वीकार नहीं किया, मेरी बेइज्जती हुई है, अब जीना बेकार है। यह मेरा आखिरी मैसेज है, मामा मैं अपने दोनों बच्चों को बहुत प्यार करता हूं, प्लीज उनका ध्यान रखना’। डेढ़ साल से पार्षद महिला मित्र और उसकी बच्ची के साथ लिव इन में थे। महिला मित्र का पति भी गाजियाबाद में चिकित्सक है। जांच में सामने आया कि बुधवार को पार्षद महिला मित्र को लेकर अपने घर पहुंचे, जहां पत्नी और स्वजन ने इस रिश्ते को अस्वीकार कर दिया।

यह भी पढ़ें : मेरठ में भाजपा पार्षद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शव के पास से तमंचा बरामद, दारोगा को थप्‍पड़ मारने पर चर्चा में आए थे 

ये सवाल जिनका जवाब जरूरी है

लाइसेंसी हथियार होने के बावजूद मिंटू ने तमंचे से गोली क्यों मारी। इस पर पुलिस का तर्क है कि मिंटू की पत्नी ने बताया है कि कई बार पार्षद आत्महत्या की धमकी दे चुका था। उसके चलते लाइसेंसी हथियार को पत्नी ने अपने कब्जे में ले रखा था। अब सवाल यह उठता है कि पुलिस थ्योरी के मुताबिक ही जो व्यक्ति लिव इन में रह सकता है, चार साल पहले दारोगा को पीट सकता है, वह प}ी के रिवाल्वर न देने पर मान जाएगा।  गोली दाहिनी तरफ से प्रवेश करने के बाद बाएं तरफ से निकल गई। सवाल यह उठता है कि पार्षद के दाहिने हाथ में रिवाल्वर था। ऐसे में वह आराम से दाहिनी कनपट्टी पर ही सटाकर गोली मार सकता था। दाहिना हाथ का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति अमूमन बायीं कनपट्टी पर तमंचा क्यों सटाएगा। वैसे भी तमंचा अगर दाहिने हाथ से बांयी कनपट्टी पर मारा जाएगा तो गोली तिरछे सिर के पिछले हिस्से से निकलेगी, न कि सुराग बनाती सीधी। ऐसे में सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि कहीं कोई बगल की सीट पर तो नहीं बैठा और उसी ने पार्षद को गोली मार दी।  सेंट्रल लाक सिस्टम में किसी के बाहर निकलने के बाद भी गाड़ी अंदर से बंद हो सकती है। सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि गोली मारने के बाद स्टार्ट गाड़ी छोड़ हत्यारे ने सेंट्रल लाक के जरिए ही गाड़ी खोली और लॉक गिराकर फिर गेट को धक्का देकर बंद कर दिया। तमंचे से गोली किसने चलाई हैं, इसके लिए भी फोरेंसिंक टीम ने पार्षद के हाथ से गोली का पावडर लिया हैं, हाथ ही उसके फिंगर प्रिंट तमंचे से मिलान के लिए भी फोरेंसिंक लैब भेजे गए। पार्षद की आडियो रिकॉìडग कब की हैं, पुलिस की जांच में बताया गया है कि पार्षद ने 12.21 पर एक मिनट 20 सेकेंड की रिकाìडग की हैं, जो अपने मामा को दो मिनट बाद भेज दी। उसमें बोला है कि मैं खुद को खत्म कर रहा हूं, मेरे बच्चों का ख्याल रखना। इस पर सवाल यह उठाया जा रहा है कि अभी तक उक्त आडियों को सार्वजनिक नहीं किया गया है। साथ ही योजनाबद्ध ढंग से परिवार को डराने के मकसद से यह आडियो भिजवाई गई हो और फिर पार्षद की हत्या कर दी गई हो। रिवाल्वर या तमंचे का भय दिखाकर भी कुछ भी रिकॉर्ड कराना असंभव नहीं है। पार्षद की महिला मित्र ने कैब अपने जाने के लिए या तलासने के लिए बुलाई थी। होटल बिग बाइट की सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि पार्षद के रात 11.30 बजे जाने के बाद उसकी महिला दोस्त ने तलाशने के लिए ओला कैब बुलाई थी। हालांकि पुलिस सीडीआर से सभी तथ्यों की पड़ताल कर रही है।

Delhi-Meerut Rapid Rail: दो साल में मेरठ से दौड़ने लगेगी रैपिड रेल, किसी भी मौसम में रफ्तार नहीं होगी कम

कई दिन से बिग बाइट में ठहरे थे पार्षद और प्रेमिका

पुलिस जांच में सामने आया कि पार्षद अपनी प्रेमिका और उसकी बच्ची के साथ कई दिन से परतापुर के बिग बाइट होटल में ठहरे हुए थे। बुधवार रात करीब 12 बजे पार्षद बिग बाइट से अकेले गाड़ी से निकल गए। गुरुवार सुबह उनका गोली लगा शव पावली खास रोड पर गाड़ी से बरामद हुआ। पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में ले लिया है। प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि उसका अपने पति से झगड़ा चल रहा है। वह पार्षद संग रहना चाहती थी। बिग बाइट से जब पार्षद निकले तो प्रेमिका ने कैब बुक कर उनकी तलाश की, मगर पता नहीं चला। पार्षद ने प्रेमिका की काल भी रिसीव नहीं की। थककर वह वापस बिग बाइट में लौट गई। 

थाने में साले ने दी हत्या की तहरीर

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि भाजपा पार्षद मुनीश कुमार उर्फ मिंटू के साले कुलदीप धामा ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर पर भी जांच की जाएगी। जो बिंदु प्रकाश में आएंगे, उन पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी