मेरठ नगर निगम के पास नहीं हैं अवैध होर्डिंग हटाने के संसाधन, अब यह की गई है व्‍यवस्‍था

मेरठ शहर में अवैध विज्ञापन पट लगे होने की बड़ी शिकायत है। अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय ने अवैध विज्ञापन पदों को हटाने के लिए एजेंसी चयन की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए नगर निगम ने ई टेंडर जारी कर दिया है।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:59 PM (IST)
मेरठ नगर निगम के पास नहीं हैं अवैध होर्डिंग हटाने के संसाधन, अब यह की गई है व्‍यवस्‍था
मेरठ शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे अवैध विज्ञापन पटों को हटाया जाएगा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे अवैध विज्ञापन पटों को हटाया जाएगा। नगर निगम जल्द इसका ठेका देने जा रहा है। 

एजेंसी चयन की कवायद शुरू 

नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय ने अवैध विज्ञापन पदों को हटाने के लिए एजेंसी चयन की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए नगर निगम ने ई टेंडर जारी कर दिया है। 15 दिसम्बर तक एजेंसियों से निविदा मांगी गई है। इसी तिथि को शाम चार बजे निविदा खोली जाएगी। अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय ने बताया कि शहर में अवैध विज्ञापन पट लगे होने की बड़ी शिकायत है। इन पर अंकुश लगाने के लिए नगर निगम के विज्ञापन अनुभाग में पर्याप्त संसाधन नहीं है। जिसे देखते हुए अवैध विज्ञापन पट हटाने की व्यवस्था ठेके पर रखने का निर्णय हुआ है। जो भी ठेका एजेंसी चयनित होगी। उसके जिम्मे प्रवर्तन की कार्रवाई होगी। ठेका एजेंसी को अपने कर्मचारी रखने होंगे। विज्ञापन पट हटाने के दौरान उपयोग में आने वाले यंत्र की व्यवस्था भी ठेका एजेंसी की होगी। नगर निगम कोई सहयोग नहीं करेगा। बस, प्रवर्तन की कार्रवाई नगर निगम से नामित अधिकारी के मार्ग दर्शन में होगी।

chat bot
आपका साथी