Monsoon Update: यूपी के इन जिलों में आज झमाझम बारिश के संकेत, जानें मौसम का हाल

Meerut Weather Update भीषण गर्मी ने हाल बेहाल किया है। लेकिन आज झमाझम बारिश के मिल रहे संकेत से मौसम ब‍दलेेगा। मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि दिल्‍ली एनसीआर समेत यूपी में भारी बारिश के आसार हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 10:23 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 08:41 AM (IST)
Monsoon Update: यूपी के इन जिलों में आज झमाझम बारिश के संकेत, जानें मौसम का हाल
यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना।

मेरठ, जेएनएन। भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल किया है। लेकिन आज झमाझम बारिश के मिल रहे संकेत से मौसम ब‍दलेगा। मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि दिल्‍ली एनसीआर समेत यूपी में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग का मानना है कि आगे भी बारिश की संभावनाए हैं। इस दौरान उमस भरी गर्मी भी लोगों को परेशान कर सकती है। मौसम विभाग का 10 जुलाई से मानसून आने की संभावनाएं जताई हैं। बताया है कि इससे पूरे हफ्ते बारिश की संभावनाएं रहेंगी।

जिस बारिश का इंतजार मेरठ और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में 24 जून के बाद से ही किया जा रहा था, उसका इंतजार देर रात खत्‍म हो गया। देर रात मौसम के करवट लेने से झमाझम बारिश ने दस्‍तक दी और मौसम में ठड़क घोल दी। बारिश के होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली तो वहीं लोग रात में चैन की नींद सो पाएं। गुरूवार को मेरठ का तापमान 40 के पार रहा और अबतक का सबसे अधिकतम तापमान दर्ज किया गया था। इससे पहले एक जुलाई 2012 को मेरठ में 42.9 डिग्री सेल्सियस तापमान मापा गया था। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दक्षिणी पूर्वी हवाएं चलने से मौसम में बदलाव हो सकता है। और शाम रात या दिन में कभी भी बारिश हो सकती है।

जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

वेस्‍ट यूपी में मानसून के इंतजार अब खत्‍म होता नजर आ रहा है। क्‍योंकि रात में हुई झमाझमा बारिश ने अब लगातार बारिश होने के संकेत दिए हैं। साथ ही आसमान में बादल होने से मौसम में ठंड का एहसास भी है। वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि वेस्‍ट यूपी में बारिश का सिलसिला अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा। इस बीच में उमस भरी गर्मी भी हो सकती है। बता दें कि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिले बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर व शामली में भी बारिश से मौसम में बदलाव आया है।

chat bot
आपका साथी