मेरठ मेडिकल कालेज : तीमारदारों को नहीं पड़ेगा भटकना, प्रशासन ने जारी किए नंबर, परिसर में लगाए पोस्‍टर

कोरोना संक्रमित के उपचार के लिए मेडिकल पहुंच रहे स्वजन से कई बार उपचार के साथ भर्ती कराने और अन्य सेवाएं उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी और वसूली की घटनाएं हो चुकी है। लेकिन अब प्रशासन ने पोस्‍टर जारी कर सहायता के लिए नंबर जारी कर दिए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:50 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:50 PM (IST)
मेरठ मेडिकल कालेज : तीमारदारों को नहीं पड़ेगा भटकना, प्रशासन ने जारी किए नंबर, परिसर में लगाए पोस्‍टर
मेरठ मेडिकल कालेज में महत्‍वपूर्ण नंबरों के पोस्‍टर चिपकाए गए हैं।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमित के उपचार के लिए मेडिकल पहुंच रहे स्वजन से कई बार उपचार के साथ भर्ती कराने और अन्य सेवाएं उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी और वसूली की घटनाएं हो चुकी है। लेकिन मेडिकल प्रशासन ने लगातार होती घटनाओं को लेकर कोई पहल नहीं की थी। अब तीमारदारों को हो रही परेशानी का संज्ञान लेकर मेडिकल प्रशासन ने किसी भी तरह की परेशानी होने पर शिकायत करने के संबंध में कई नंबर जारी किए हैं।

एलएलआरएम कालेज में कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। यहां संक्रमित को भर्ती कराने के लिए जनपद के बाहर से आने वाले स्वजन कई लोगों द्वारा की गई ठगी और वसूली का शिकार हो चुके हैं। अधिकांश मामलों में मेडिकल स्टाफ की भूमिका ही सवालों के घेरे में रही। तमाम लोगों ने इस संबंध में शिकायत भी की, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। ऐसे में तीमारदारों के साथ घटनाएं बढ़ती रही।

उधर, रविवार को मुख्यमंत्री के जनपद आने और मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने की अटकलों के बीच कालेज प्रशासन ने तीमारदारों की मदद के लिए चार नंबर जारी कर दिए। जारी नंबर का प्रचार करते हुए कालेज परिसर में पोस्टर भी लगवा दिए गए। पोस्टर पर नंबर के साथ लिखा हुआ है कि मेडिकल कालेज में किसी भी चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करने के एवज में कोई भी कर्मचारी अगर रिश्वत की मांग करता है तो इन नंबर पर सूचित करें।

chat bot
आपका साथी