Mayank Martyr News: चिता को एकटक निहारती रही पत्‍नी...बिलखते हुए बोलीं, तुमने तो किया था सात जन्मों का वादा

शहीद मेजर मयंक विश्नोई के पार्थिव शरीर के पास बैठीं उनकी पत्नी स्वाति विश्नोई का रो-रोकर बुरा हाल था। बिलखते हुए कह रही थीं कि मयंक तुम अकेले कहां चले गए मुङो भी अपने साथ ले चलो। तुमने तो सात जन्म साथ रहने का वादा किया था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:35 AM (IST)
Mayank Martyr News: चिता को एकटक निहारती रही पत्‍नी...बिलखते हुए बोलीं, तुमने तो किया था सात जन्मों का वादा
शहीद मेजर मयंक विश्नोई के पार्थिव शरीर के पास बैठीं उनकी पत्नी स्वाति

जागरण संवाददाता, मेरठ। शहीद मेजर मयंक विश्नोई के पार्थिव शरीर के पास बैठीं उनकी पत्नी स्वाति विश्नोई का रो-रोकर बुरा हाल था। बिलखते हुए कह रही थीं कि मयंक तुम अकेले कहां चले गए, मुङो भी अपने साथ ले चलो। तुमने तो सात जन्म साथ रहने का वादा किया था। मगर इस जन्म में ही साथ छोड़ गए। पास बैठीं शहीद की मां, बहन तनु और अनु का भी रो-रोकर बुरा हाल था। श्मशान घाट पर भी स्वाति एक बार मेजर के शव के पास बेसुध हो गईं।

अब जीवन कैसे कटेगा..

इकलौते बेटे मयंक की शादी के बाद बुजुर्ग माता-पिता को काफी उम्मीदें थीं। शहीद की दोनों बहनें शादीशुदा हैं। मेजर अपने माता-पिता के बुढ़ापे का सहारा थे। पिता बिलखते हुए कह रहे थे, अब जीवन कैसे कटेगा।

मंत्री कपिल देव ने सौंपा सहायता का चेक

शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए योगी सरकार में मंत्री कपिल देव, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक, कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल के अलावा डीएम के. बालाजी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी कंकरखेड़ा में शहीद मेजर के घर पहुंचे। उन्होंने शहीद के पिता से बातचीत कर सांत्वना दी। इस दौरान भाजपा नेता व कंकरखेड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष नीरज मित्तल, गुल्लू ठाकुर, ठा. ओपी सिंह, पार्षद राजेश खन्ना, निशांक गर्ग समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। प्रदेश सरकार की ओर से 50 लाख की आर्थिक सहायता का चेक स्वजन को सौंपने पहुंचे कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शहीद मयंक की वीरता, शौर्य और बलिदान पर शीश नवाते हुए कहा कि शहीद की स्मृति में एक सड़क का नामकरण भी होगा, जो प्रदेश के युवाओं को देश सेवा के लिए प्रेरित करेगा। कुछ देर बात आरटीजीएस के जरिए आर्थिक सहायता राशि एकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई।

हिंदुस्‍तान जिंदाबाद.. पाकिस्तान मुर्दाबाद

शहीद मेजर मयंक विश्नोई की शवयात्र में सूरजकुंड तक जनसैलाब उमड़ा रहा। कंकरखेड़ा के आंबेडकर रोड, सरधना रोड पर भीषण जाम था। थाना और ट्रैफिक पुलिस समेत सेना के जवानों को भी भीड़ को कंट्रोल करने में पसीने छूट गए। युवाओं की भीड़ हिंदुस्‍तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रही थी। इनके अलावा जब तक सूरज चांद रहेगा, मेजर मयंक तेरा नाम रहेगा, भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों की चारों ओर गूंज सुनाई दे रही थी। 

chat bot
आपका साथी