Lockdown Update: सीएम ने दिए सख्‍त निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई

सीएम ने कहा कि जितना सख्त लॉकडाउन रहेगा कोरोना का फैलाव उतना कम होगा। बाजार न खुलने दिए जाएं तथा जनता से घर में ही रहने की अपील की जाए।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 04:30 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 04:30 AM (IST)
Lockdown Update: सीएम ने दिए सख्‍त निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई
Lockdown Update: सीएम ने दिए सख्‍त निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शुक्रवार को हुई वीडियो कांफ्रेसिंग में एडीजी राजीव सब्बरवाल, नोडल अधिकारी पी राजगुरु, पवन कुमार, कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, आइजी प्रवीण कुमार, डीएम अनिल ढींगरा, सीडीओ ईशा दुहन, एसएसपी अजय साहनी आदि शामिल हुए। सीएम ने इस दौरान स्पष्ट कहा कि लॉकडाउन में इस बार लापरवाही न की जाए। शासन प्रत्येक जनपद की समीक्षा करेगा। जहां लापरवाही मिलेगी, कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि जितना सख्त लॉकडाउन रहेगा, कोरोना का फैलाव उतना कम होगा। बाजार न खुलने दिए जाएं तथा जनता से घर में ही रहने की अपील की जाए। इस दौरान घर घर सर्वे और संचारी रोगों की रोकथाम के लिए सफाई और अन्य अभियान जारी रखे जाएं। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्यमंत्री ने मेरठ और आगरा में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। मृत्यु की संख्या पर प्रभावी रोक, मरीजों के ठीक होने की गति में सुधार, नमूनों की जांच की संख्या में उम्मीद से ज्यादा इजाफा होने पर सीएम ने सराहना की। उन्होंने कहा कि मेरठ में बाजारों को एकसाथ न खोलकर प्रत्येक बाजार को चरणबद्ध तरीके से खोला जाना अच्छा प्रयास रहा।

उद्योगों के लिए किया आदेश में संशोधन

गुरुवार को शासन ने आदेश दिया था कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी उद्योग चलेंगे। शहर में उद्योग बंद रहेंगे, केवल आवश्यक सेवाओं और अनवरत प्रक्रिया वाले उद्योग ही चल सकेंगे। लेकिन शुक्रवार को मुख्य सचिव का संशोधित आदेश प्राप्त हुआ। जिसमें सभी उद्योगों को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराते हुए खोलने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने भी उसी के आधार पर अपने आदेश में संशोधन कर दिया गया है। यानी शनिवार को शहर-देहात सभी क्षेत्र के उद्योग खुलेंगे।

जारी रहेगी समाचार पत्र की डिलीवरी

55 घंटे के लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने सभी आवश्यक सेवाओं को जारी रखने का निर्देश दिया है। जरूरी सामग्री की होम डिलीवरी भी लगातार होगी। उसी के क्रम में समाचार पत्रों का वितरण भी जारी रहेगा। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि आवश्यक सेवाओं के साथ साथ समाचार पत्रों का वितरण भी नियमित तरीके से होगा। इस संबंध में सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी अनिल साहनी ने भी फोर्स को निर्देशित किया है कि अखबारों का वितरण निर्बाध रहे, यह सुनिश्चित किया जाए।  

chat bot
आपका साथी