दिल्ली, हरियाणा के मरीजों को भी इलाज दे रहा मेरठ

मेरठ मंडल के जिले कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित होने के बाद भी हरियाणा के रोगियों को उपचार दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:10 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:10 AM (IST)
दिल्ली, हरियाणा के मरीजों को भी इलाज दे रहा मेरठ
दिल्ली, हरियाणा के मरीजों को भी इलाज दे रहा मेरठ

मेरठ,जेएनएन। मेरठ मंडल के जिले कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित होने के बाद भी हरियाणा, दिल्ली समेत तमाम स्थानों के मरीजों को भी इलाज और बेड उपलब्ध करा रहे हैं। कमिश्नर का दावा है कि इसके बाद भी मंडल में कोविड अस्पतालों में बेड, वेंटीलेटर, आक्सीजन और आइसीयू बेड बड़ी संख्या में उपलब्ध हैं। मेरठ मंडल कोरोना संक्रमण की आगामी एक सप्ताह की जरूरत को ध्यान रखकर काम कर रहा है। इस कार्ययोजना की कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने रविवार रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जानकारी दी तो उन्होंने भी इसकी सराहना की तथा प्रदेश के अन्य मंडलों में भी इसे लागू कराने की घोषणा की।

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच मेरठ मंडल के कई जनपदों में हरियाणा और दिल्ली समेत कई राज्यों के कोरोना मरीज भर्ती हैं और इलाज करा रहे हैं। इसके बावजूद मंडल में कोरोना के इलाज के संसाधनों की कोई कमी नहीं है। यहां रोजाना कोविड अस्पताल और बेड की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। रोजाना जहां नए निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल का रूप दिया जा रहा है वहीं सरकारी अस्पतालों में भी कोविड बेड, वेंटीलेटर, आक्सीजन और आइसीयू बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। उन्होंने बताया कि रोजाना शाम को होने वाली समीक्षा बैठक में आगामी एक सप्ताह जरूरत को ध्यान में रखकर संसाधनों की उपलब्ता तैयार की जाती है।

एनटीपीसी और टाटा देगा आक्सीजन

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि आक्सीजन की उपलब्धता के लिए उद्योगों के सिलेंडर और अतिरिक्त आक्सीजन ली जा रही है। एनटीपीसी दादरी में स्थापित आक्सीजन यूनिट ने मेरठ मंडल को आक्सीजन उपलब्ध कराने का वादा किया है। गाजियाबाद स्थित टाटा की यूनिट में पाइप लाइन से आक्सीजन आती है। यहां से भी आक्सीजन उपलब्ध होगी।

chat bot
आपका साथी