नवभारत मेले में मेरठ के उद्योगों ने बिखेरी चमक

भाजयुमो मेरठ महानगर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भैंसाली मैदान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:15 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:15 AM (IST)
नवभारत मेले में मेरठ के उद्योगों ने बिखेरी चमक
नवभारत मेले में मेरठ के उद्योगों ने बिखेरी चमक

मेरठ,जेएनएन। भाजयुमो मेरठ महानगर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भैंसाली मैदान के पास स्थित श्रीराम लीला भवन ट्रस्ट में नवभारत मेले का आयोजन किश गया। जिसमें पीएम के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्टाल लगाए गए।

मेले की शुरुआत भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विमल शर्मा व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने की। मेला तीन दिन तक चलेगा। 24 सितंबर को इसका समापन किया जाएगा। मेले के शुभारंभ मौके पर मुख्य रूप से लघु उद्योग को प्रोत्साहन देने के लिए स्टाल लगाए गए। जिसमें मेरठ की रामलीला में रावण का पुतला बनाने वाले असलम ने अपनी कारीगरी का प्रदर्शन कर लोगों को विभोर किया। इस अलावा मेले में मेरठ का उत्पाद कैंची, स्पो‌र्ट्स के अलावा कपड़ा, उवर्रक, खादी आदि के स्टाल रहे। मेले के शुभारंभ में सास्कृतिक कार्यक्रम व कविता पाठ हुआ। जिसमें सनातन धर्म इंटर कालेज के छात्रों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर एक गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान अरविंद गुप्ता मारवाड़ी, उपाध्यक्ष सीमा श्रीवास्तव, युवा मोर्चा के अध्यक्ष अंकुर कुशवाहा, महामत्री पीयूष शास्त्री, महेश बाली आदि मौजूद रहे।

जिला सैनिक बंधु की बैठक नवंबर में : जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी राकेश शुक्ला ने बताया कि जिला सैनिक बंधु की बैठक 25 सितंबर को विकास भवन में होनी थी, लेकिन मात्र एक की शिकायती पत्र प्राप्त होने के चलते अब बैठक नवंबर माह में होगी। बैठक में पूर्व सैनिकों एवं शहीद व दिवंगत सैनिकों की पत्‍ि‌नयों व आश्रितों की समस्याओं के निराकरण का प्रयास होगा। अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए 15 नवंबर तक प्रार्थना-पत्र कार्यालय की मेल 5ह्यड्डद्वद्ग-ह्वश्च@ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर या कार्यालय में जमा करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी