साउथ एशियन चैंपियनशिप में मेरठ को मिले दो स्वर्ण

नेपाल में 13वीं साउथ एशियन गेम्स की वुशू प्रतियोगिता में मेरठ के दो खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीता है। मेरठ के उचित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:09 AM (IST)
साउथ एशियन चैंपियनशिप में मेरठ को मिले दो स्वर्ण
साउथ एशियन चैंपियनशिप में मेरठ को मिले दो स्वर्ण

मेरठ, जेएनएन : नेपाल में 13वीं साउथ एशियन गेम्स की वुशू प्रतियोगिता में मेरठ के दो खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीता है। मेरठ के उचित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक जीता। मेरठ के ही विक्रांत ने नेपाल के खिलाड़ी को हराकर प्रतियोगिता में अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। उचित शर्मा ने 56 किलो भार वर्ग में हिस्सा लिया और विक्रांत ने 60 किलो भार वर्ग में हिस्सा लिया। भारतीय वुशू टीम में शामिल 17 खिलाड़ियों में दो खिलाड़ी मेरठ के थे। फाइनल के पूर्व बुधवार को दोनों खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

प्रतियोगिता के पहले मैच में मंगलवार को उचित शर्मा ने नेपाल के प्रतिद्वंद्वी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं विक्रांत ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बुधवार को उचित शर्मा का सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। उचित ने पाकिस्तान के खालिद को 2:0 के प्वाइंट सेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं विक्रांत ने नेपाल के खिलाड़ी को हराकर फाइनल में स्थान बना लिया है। इस प्रतियोगिता के बाद दोनों खिलाड़ी एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम लगातार तीसरे साल चैंपियन रही। इसमें भारतीय टीम ने 11 स्वर्ण पदक, तीन रजत पदक और तीन कांस्य पदक जीतकर पहले स्थान पर रही। पांच स्वर्ण पदक के साथ नेपाल दूसरे स्थान पर और तीन स्वर्ण पदक के साथ पाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा। भारतीय टीम में स्वर्ण जीतने वालों में उचित शर्मा, सुनील, विक्रांत, रवि, सूरज यादव, वाई. सनोथोई, रोशिबिना देवी, सुशीला, दीपिका, पूनम व एम. सूरज हैं।

chat bot
आपका साथी