मेरठ: सोतीगंज के अवैध गोदामों में छिपा है करोड़ों का सामान, 20 दुकानें चिंहित; जल्द होगी छापेमारी

सोतीगंज में चोरी के वाहनों के कटान पर रोक लगाने के साथ-साथ पहले हुए वाहनों के कटान का भी ब्योरा जुटाया जा रहा है। कुछ गोदामों में अभी भी बड़ी संख्या में वाहनों के उपकरण भरे हुए हैं जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:20 PM (IST)
मेरठ: सोतीगंज के अवैध गोदामों में छिपा है करोड़ों का सामान, 20 दुकानें चिंहित; जल्द होगी छापेमारी
सोतीगंज में करोड़ों का सामान, छापे की तैयारी में पुलिस।

जागरण संवाददाता, मेरठ। सोतीगंज में चोरी के वाहनों के कटान पर रोक लगाने के साथ-साथ पहले हुए वाहनों के कटान का भी ब्योरा जुटाया जा रहा है। कुछ गोदामों में अभी भी बड़ी संख्या में वाहनों के उपकरण भरे हुए हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। पुलिस को कुछ गोदामों और दुकानों की सूचना भी मिली है। साथ ही एसएसपी के वाट्सएप नंबर गोपनीय सूचनाएं मिल रही है, जिन पर एएसपी कैंट को काम करने के आदेश दिए है। एएसपी ने बीस दुकानों और गोदामों को भी चिन्हित किया है, जिन पर जल्द ही छापामारी की जाएगी।एसएसपी प्रभाकर चौधरी के ऑपरेशन सोतीगंज क्लीन में लगातार एसएसपी को जानकारी मिल रही है। कुछ कबाड़ी तो गोपनीय तरीके से कप्तान से मिल भी रहे हैं, जो सोतीगंज की एतिहासिक जानकारी दे रहे है। सोतीगंज में हर रोज करोड़ों का टर्नओवर बताया गया है। कई राज्यों से सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां कटान के लिए पहुंचती थी। उनके उपकरण खोलने के बाद सबसे ज्यादा सामान पंजाब में बिक्री होता था। हालांकि काफी सामान सोतीगंज में भी बिक जाता है। ऐसे कबाड़ियों के नाम भी सामने आए है, जिनके सामान की डिलीवरी पंजाब में दी जा रही थी।

एसएसपी को मिली गोपनीय सूचनाओं के आधार पर एएसपी कैंट सूरज राय काम कर रहे है। एएसपी ने 20 से ज्यादा दुकानों को चिन्हित किया है, जहां पर छापामारी होने वाली है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सोतीगंज में छापामारी का सामान रखने के लिए थाने पर कोई जगह नहीं है। अब कोर्ट के आदेश पर सामान को कबाड़ी के गोदाम में ही सील कर दिया जाएगा, जो सामान कोर्ट के आदेश पर ही छोड़ा जा सकता है। ऐसे में कबाड़ियों का सामान तो सील होगा ही। उनका गोदाम भी सील हो जाएगा। ताकि वह दोबारा से गोदामों में चोरी के वाहनों का कटान नहीं कर पाएंगे।  

chat bot
आपका साथी