मेरठ: गंगानगर एक्सटेंशन के दो पाकेट में चिन्हीकरण, 30 अक्टूबर तक पूरा होगा 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य

गंगानगर एक्सटेंशन में एमडीए के विकास कार्य बारिश के बाद तेजी से शुरू होंगे। एक तरफ जहां 45 मीटर चौड़ी सड़क पर शेष निर्माण कार्य को पूरा किया जाएगा तो वहीं डब्ल्यू और वी पाकेट को विकसित करने के लिए तैयारी शुरू हो गई है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 12:52 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 12:52 PM (IST)
मेरठ: गंगानगर एक्सटेंशन के दो पाकेट में चिन्हीकरण, 30 अक्टूबर तक पूरा होगा 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य
30 अक्टूबर तक पूरा होगा 45 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण कार्य

जासं, गंगानगर। गंगानगर एक्सटेंशन में एमडीए के विकास कार्य बारिश के बाद तेजी से शुरू होंगे। एक तरफ जहां 45 मीटर चौड़ी सड़क पर शेष निर्माण कार्य को पूरा किया जाएगा तो वहीं, डब्ल्यू और वी पाकेट को विकसित करने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। इन दोनों पाकेट में एमडीए ने चिन्हीकरण कर लिया है। एमडीए अधिकारियों का कहना है कि बारिश के बाद दोनों पाकेट में सीवर लाइन वाटर लाइन डालने का कार्य होगा। इसके बाद सड़क निर्माण किया जाएगा।

30 अक्टूबर तक पूरी होगी 45 मीटर चौड़ी सड़क

एमडीए के सहायक अभियंता मोहन मित्रा ने बताया कि किला रोड से मवाना रोड को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग की तर्ज पर तैयार की जा रही 45 मीटर चौड़ी व 2200 मीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 30 अक्टूबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस सड़क में राधा गार्डन की तरफ कब्जा न मिलने पर कुछ जगह सर्विस रोड बनाने का कार्य शेष है।

क्यू और आर पाकेट का बनाया जा रहा एस्टीमेट

गंगानगर एक्सटेंशन में एक्स और यू पाकेट विकसित करने कार्य तेजी से चल रहा है। इसके बाद अब डब्ल्यू और वी पाकेट में चिन्हीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई है। इससे आगे क्यू और आर पाकेट के लिए भी एमडीए ने तैयारी शुरू कर दी है। दोनों पाकेट का एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है। वी-पाकेट पूरी तरह से कामर्शियल होगा। इन सभी पाकेट में एमडीए 150 करोड़ से अधिक की संपत्ति बेचेगा। 

chat bot
आपका साथी