Meerut Excutive Meeting: मल्टीलेवल कार पार्किंग का प्रस्‍ताव फिर खारिज, भाजपा व महापौर समर्थकों में हुई तीखी बहस; यह लिया गया निर्णय

बुधवार को नगर निगम टाउनहाल परिसर के तिलकहाल में आयोजित कार्यकारिणी बैठक में करीब एक घंटे मल्टीलेवल कार पार्किंग पर चर्चा हुई। टाउनहाल परिसर पार्किंग के विरोध को लेकर भाजपा और महापौर समर्थक कार्यकारिणी सदस्यों के बीच जमकर बहस हुई।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 01:24 PM (IST)
Meerut Excutive Meeting: मल्टीलेवल कार पार्किंग का प्रस्‍ताव फिर खारिज, भाजपा व महापौर समर्थकों में हुई तीखी बहस; यह लिया गया निर्णय
मल्टीलेवल कार पार्किंग का प्रस्‍ताव फिर खारिज

जागरण संवाददाता, मेरठ। राज्य स्मार्ट सिटी मिशन में स्वीकृति मल्टी लेवल कार पार्किंग का मुद्दा एक बार फिर सुर्खियों में है। बुधवार को नगर निगम टाउनहाल परिसर के तिलकहाल में आयोजित कार्यकारिणी बैठक में करीब एक घंटे मल्टीलेवल कार पार्किंग पर चर्चा हुई। टाउनहाल परिसर पार्किंग के विरोध को लेकर भाजपा और महापौर समर्थक कार्यकारिणी सदस्यों के बीच जमकर बहस हुई। आखिर में सुझाए गए नए विकल्प पर विचार करने के लिए नए सिरे से कार्यकारिणी सदस्यों की एक कमेटी के साथ मल्टीलेवल कार पार्किंग के लिए जमीन का सर्वे कराने का निर्णय लिया गया।

नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा पार्षद ललित नागदेव ने मल्टीलेवल कार पार्किंग का नया प्रस्ताव रखा। भाजपा पार्षद ने कहा कि मेरठ शहर में एक नहीं बल्कि चार मल्टी लेवल कार पार्किंग की आवश्यकता है। घण्टाघर क्षेत्र, कलेक्ट्रेट परिसर, गढ़ रोड और हापुड़ रोड आदि स्थानों पर मल्टीलेवल कार पार्किंग की जरूरत है। सुझाव है कि इसका शुभारंभ घण्टाघर क्षेत्र से ही किया जाए। इसके लिए दो नए विकल्प हैं। पहला विकल्प नगर निगम परिसर जलकल की बिल्डिंग को तोड़कर, दूसरा विकल्प टाउनहाल के मुख्य भवन के पश्चिम में नगर निगम स्टोर वाला स्थल इन्ही में से किसी एक स्थान पर मल्टी लेवल कार पार्किंग बनायी जाए।

इस प्रस्ताव को भाजपा पार्षदों ने बहुमत के आधार पर पास कर दिया। तभी महापौर समर्थक पार्षद अब्दुल गफ्फार ने पूर्व में पास मल्टी लेवल कार पार्किंग के प्रस्तावों की प्रोसिडिंग प्रस्तुत कर दी। जिसे लेकर भाजपा पार्षदों और महापौर समर्थक पार्षदों के बीच जमकर बहस हुई। भाजपा पार्षद सुनीता प्रजाप्रति ने महापौर समर्थक पार्षदों से पूछा कि सपा सरकार में पार्किंग क्यों नहीं बनाई गई। काफी देर तक हंगामे के बाद नगर आयुक्त मनीष बंसल ने जलनिगम सीएण्डडीएस के अधिकारियों से रिपोर्ट प्रस्तुत कराई। सीएण्डडीएस के अधिकारियों ने नगर निगम परिसर में जमीन की कमी बताई। जिस पर भाजपा पार्षद भड़क गए।

नगर आयुक्त से कहा कि मल्टी लेवल कार पार्किंग घण्टाघर क्षेत्र में ही बनेगी। जो नए विकल्प सुझाए गए हैं वहां पर्याप्त जमीन है।इसके बाद महापौर सुनीता वर्मा और नगर आयुक्त मनीष बंसल ने विचार विमर्श कर मल्टी लेवल कार पार्किंग के लिए नए विकल्प के तहत जमीन का सर्वे कराने का निर्णय लिया गया। इसके लिए पार्षदों की भी एक कमेटी बनाई जाएगी।

इससे पहले सुबह 11 बजे निगम कार्यकारिणी की बैठक महापौर सुनीता वर्मा और नगर आयुक्त मनीष बंसल की मौजूदगी में वन्देमातरम के साथ शुरू हुई। बैठक में अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिलयायन, सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह और इन्द्रविजय, मुख्य अभियंता यशवंत कुमार समेत निगम के सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कार्यकरिणी के सभी 12 सदस्य भी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी