उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मेरठ मंडल के डाक प्रवर अधीक्षक लखनऊ में पुरस्कृत, जानिए डाक विभाग के महानिदेशक ने क्या कहा

वित्तीय वर्ष 2019-20 में बेहतर व उत्कृष्ट डाक सेवाओं को प्रदान करने के लिए मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर उग्रेसन को लखनऊ जीपीओ में पुरस्कृत किया गया है। डाक विभाग के महानिदेशक विनय पांडेय ने डाक सेवाओं को बेहतर और ग्राहकों के साथ मधुर व्यवहार करने पर जोर दिया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:03 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:03 PM (IST)
उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मेरठ मंडल के डाक प्रवर अधीक्षक लखनऊ में पुरस्कृत, जानिए डाक विभाग के महानिदेशक ने क्या कहा
मेरठ मंडल के डाक प्रवर अधीक्षक लखनऊ में पुरस्कृत

मेरठ, जेएनएन। वित्तीय वर्ष 2019-20 में बेहतर व उत्कृष्ट डाक सेवाओं को प्रदान करने के लिए मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर उग्रेसन को लखनऊ जीपीओ में पुरस्कृत किया गया है। उप्र डाक परिमंडल द्वारा उत्कृष्ट सेवाओं के लिए डाक सेवा अवार्ड सम्मान समारोह में डाक महानिदेशक विनय पांडेय ने डाक सेवा अवार्ड 2020 प्रदान कर बधाई दी। बता दें कि दिसंबर 2020 में उग्रसेन ने मेरठ मंडल में प्रवर अधीक्षक डाकघर की कमान संभाली थी। इससे पहले वह झांसी और मुरादाबाद में प्रवर अधीक्षक रह चुके हैं। उग्रसेन को बतौर पुरस्कार पांच हजार रुपये का चैक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है। समारोह में उप्र परिमंडल के सभी रीजन के पोस्टमास्टर जनरल भी मौजूद रहे। डाक विभाग के महानिदेशक विनय पांडेय ने समारोह में डाक सेवाओं को बेहतर और ग्राहकों के साथ मधुर व्यवहार करने पर जोर दिया।

सीपीएमजी ने कहा- डाक सेवाओं को बेहतर बनाना प्राथमिकता

लखनऊ जीपीओ में आयोजित उप्र डाक परिमंडल द्वारा उत्कृष्ट सेवाओं के लिए डाक सेवा अवार्ड सम्मान समारोह कार्यक्रम में चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि डाक विभाग अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इसी उद्​देश्य से बेहतर और उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रवर अधीक्षकों को प्रोत्साहन के तौर पर डाक सेवा अवार्ड प्रदान किया जाता है। डाक सेवाओं को बेहतर बनाना हम सभी की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि डाक सेवाओं पर आज भी लोगों का पूरा भरोसा है। निवेश के लिए बिजनेस संबंधी सभी डाक पालिसी को लोगों का भरपूर स्नेह मिल रहा है।

बचत खाता, सुकन्या और आइपीपीबी खातों पर रहा जोर

मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर उग्रसेन ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में उन्होंने डाकघरों में बचत खाते, सुकन्या समृद्धि योजना और आइपीपीबी खातों पर विशेष ध्यान दिया। उन्होंने झांसी में प्रवर अधीक्षक रहते हुए लक्ष्य को बखूबी हासिल किया। उन्होंने डाक जीवन बीमा निगम में प्रथम वर्ष प्रीमियम में 89.41 लाख रुपये, ग्रामीण डाक जीवन बीमा में प्रथम वर्ष प्रीमियम 1.06 करोड़ रुपये, आधार लेन-देन नया नामांकन 38724 और अपडेट में 78032, पीओएसबी के 116376, सुकन्या समृद्धि योजना के 11697 और आइपीपीबी के 89597 नये खाते खोले गए। जनगणना सामग्री की बुकिंग के लिए भी उग्रसेन की मौजूदगी में झांसी मंडल का चयन किया गया। 

chat bot
आपका साथी