मेरठ : गन्‍ना भुगतान नहीं होने पर रालोद कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन और नारेबाजी, किया घेराव

मेरठ में रालोद नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार की मिलीभगत से चीनी मिलों ने किसानों का गन्ना भुगतान रोक रखा है। सरकार ने 14 दिनों में गन्ना भुगतान का वादा किया था। गन्ना भुगतान नहीं हुआ ब्याज की तो बहुत दूर की बात है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:33 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:33 PM (IST)
मेरठ : गन्‍ना भुगतान नहीं होने पर रालोद कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन और नारेबाजी, किया घेराव
मेरठ में रालोद कार्यकर्ताओं ने गन्ना भवन का घेराव किया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में राष्ट्रीय लोकदल ने गुरुवार को गन्ना भवन का घेराव करते हुए गन्ना भुगतान समेत कई मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। चौ. यशवीर सिंह, मतलूब गौड, राममेहर सिंह, सुनील रोहटा व राहुल देव आदि ने संबोधित करते हुए केंद्र व भाजपा सरकार पर निशाना साधा। रालोद नेताओं ने कहा कि बकाया गन्ना भुगतान न होने से किसानों की दुर्दशा हो रखी है।

आरोप लगाया कि सरकार की मिलीभगत से चीनी मिलों ने किसानों का गन्ना भुगतान रोक रखा है। सरकार ने 14 दिनों में गन्ना भुगतान का वादा किया था। लेकिन एक साल बीतने पर भी गन्ना भुगतान नहीं हुआ, ब्याज की तो बहुत दूर की बात है। गन्ना भवन परिसर में मौजूद किसानों ने जमकर नारेबाजी की। राजेंद्र जानी, रामफल, संजय चौधरी, नरेंद्र खजूरी, विनय मल्लापुर, नदीम चौहान, आतिर रिजवी, संजय जाटव, दीपक गून, संजना व रणवीर आदि मौजूद रहे।

मुज़फ्फरनगर में डीसीओ कार्यालय पर रालोद का धरना प्रदर्शन

मुज़फ्फरनगर: बकाया गन्ना भुगतान को लेकर रालोद कार्यकर्ताओं ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। वक्ताओं ने कहा भाजपा सरकार ने किसानों के अच्छे दिन लाने का वादा किया था, लेकिन 4 साल से गन्ने दाम नहीं बढ़ाया गया है। खाद, बीज, कृषि उपकरण महंगे हो गए हैं। ऐसे में किसानों की आय बढ़ने के बजाय घट गई है। शुगर मिल मालिक हठधर्मिता दिखा रहे हैं। अभी तक किसानों का पूर्ण भुगतान नहीं हुआ है। जल्द ही मयब्याज भुगतान नहीं हुआ तो रालोद सड़कों पर उतर उतर कर आंदोलन करेगा।

chat bot
आपका साथी