Meerut Delhi Expressway: एक दो दिन में आ जाएगा टोल वसूली का आदेश, अपने वाहनों में लगवा लीजिए फास्टैग

Meerut Delhi Expressway मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे अब टोल टैक्‍स शुरू होगा। सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य होगा टोल वसूली के लिए हो चुका है कंपनी का चयन। अगर आपने फास्टैग नहीं लगवाया है तो कोई आपको रोकेगा भी नहीं। फास्टैग जरूरी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:40 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:40 AM (IST)
Meerut Delhi Expressway: एक दो दिन में आ जाएगा टोल वसूली का आदेश, अपने वाहनों में लगवा लीजिए फास्टैग
मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर टोल वसूली जल्‍द ही शुरू होने जा रही है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Delhi Expressway अगर अभी भी आपने अपने वाहन पर फास्टैग नहीं लगाया है तो उसकी तैयारी कर लें। एक दो दिन में राजमार्ग मंत्रालय से मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर टोल वसूली के लिए आदेश आ सकता है। यह ऐसा एक्सप्रेस-वे है जिस पर किसी प्रकार की मनमानी नहीं चलेगी। अभी इसलिए वाहन चालक मनमानी कर रहे हैं क्योंकि अभी टोल वसूली नहीं हो रही है। जल्‍द ही टोल टैक्‍स की वसूली होने जा रही है।

...तो ट्रैफिक चालान घर पहुंचेगा

अगर आपने फास्टैग नहीं लगवाया है तो कोई आपको रोकेगा भी नहीं। आप आराम से आ-जा सकते हैं, मगर ऐसा नहीं है कि इससे आप बच जाएंगे। यदि आपके वाहन से टोल नहीं कटा या फास्टैग नहीं लगा मिला तो ट्रैफिक चालान घर पहुंचेगा। इसी तरह से जिन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है उन्हें भी आटोमेटिक चालान जाएगा। टोल वसूली के लिए पाथ लिमिटेड कंपनी का चयन पहले ही हो चुका है। टोल प्लाजा पर कंट्रोल रूम, सीसीटीवी पर निगरानी रखने वाली टीम, नंबर प्लेट पर नजर रखने वाली टीम पहले ही कार्य कर रही है।

टोल बूथों पर बैरियर नहीं रोकेंगे वाहन

टोल प्लाजा से लेकर किसी भी बूथ पर बैरियर नहीं उठेंगे। बैरियर लगाए तो गए हैं लेकिन इसका उपयोग नहीं होगा। टोल प्लाजा पर बिना रुके आराम से जा सकेंगे।

नंबर प्लेट रीडर व जीपीएस तय करेगा टोल

जब आप टोल व बूथ को पार करेंगे तभी उसके निकास व प्रवेश स्थान की दूरी साफ्टवेयर खुद पता कर लेगा। उसके बाद नंबर प्लेट रीडर वाहनों के प्रकार आदि नियमों के तहत फास्टैग से धनराशि काट लेगा। 

chat bot
आपका साथी