Meerut Coronavirus Update: सूरजकुंड श्मशान घाट पर बढ़ी शवों की संख्या, नगरायुक्‍त ने छह नए प्लेटफार्म बनाने को दिए निर्देश

मेरठ में सुरजकुंड शवदाह स्‍थल पर बढ़ी शवों की संख्‍या।

लखनऊ के बाद अब मेरठ में भी कोरोना कहर मचा रहा है। यहां पर भी अब मौतों की संख्‍या बढ़ रही है। जिसे लेकर अब सूरजकुंड श्मशान घाट पर भी शवों की संख्‍या बढ़ने लगी है। नगरायुक्‍त ने सख्‍त निर्देश जारी करते हुए छह नए प्‍लेटफार्म बनाने को कहा है।

Himanshu DwivediSat, 17 Apr 2021 02:12 PM (IST)

मेरठ, जेएनएन। लखनऊ के बाद अब मेरठ में भी कोरोना कहर मचा रहा है। यहां पर भी अब मौतों की संख्‍या बढ़ रही है। जिसे लेकर अब सूरजकुंड श्मशान घाट पर भी शवों की संख्‍या बढ़ने लगी है। अंतिम संस्कार कराने के लिए आने वाले लोगों से ओने पौने दाम वसूलने को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही हैं। जिसे लेकर अब प्रशासन सख्‍त नजर आ रहा है। शनिवार को जांच करने पहुंचे नगरायुक्‍त मनीष बंसल ने सख्‍त निर्देश दिए। साथ ही शिकायत के लिए तीन नंबर भी जारी किए।

शनिवार को नगर आयुक्त मनीष बंसल श्मशान घाट पहुंचे। उन्होंने अंतिम संस्कार संपन्न कराने वाले पुरोहितों से उनकी सूची मांगी। जिसमें किस दिन कौन अंतिम संस्कार कराता है, यह पूरी जानकारी थी। जिसके बाद नगरायुक्‍त ने शवों की बढ़ी संख्‍या को लेकर निर्देश जारी किए कहा कि जिस प्रकार शवों की संख्या बढ़ रही है। उसको लेकर 6 नए प्लेटफार्म बनाने के लिए निर्माण विभाग को कहा। उन्‍होंने बताया कि गैस आधारित शव दाह गृह के निर्माण की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है, पर उसको बनने में लगभग डेढ़ माह का समय लगेगा। उन्होंने कबाड़ में बदल चुके पूर्व निर्मित विद्युत शवदाह गृह का निरीक्षण भी किया।

सूचना के लिए जारी किए नंबर

नगरायुक्‍त मनीष बंसल ने शिकायत के लिए सूरजकुंड श्‍मशान घाट पर तीन नंबर की सूची चस्‍पा की और सख्‍त हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी तरह की शिकायत पर कार्रवाई होगी। वहीं उन्‍होंने बताया कि अगर कोई पुरोहित ₹500 की निर्धारित दक्षिणा से अधिक लिए जाने की बात सामने आती है तो व्यक्ति इन नंबरों पर शिकायत कर सकता है। साथ अन्‍य तरह की समस्‍याओं का भी इसपर समाधान किया जाएगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.