Meerut Coronavirus News Update: नहीं थम रही संक्रमण की गति, 307 में पाया गया कोरोना, एक मरीज की मौत

Coronavirus News Update हालांकि प्रशासनिक स्‍तर पर कोरोना की रोकथाम के उपाय लगातार चल रहे हैं। लेकिन इस वायरस की स्‍पीड नहीं रुक रही है। मेरठ और आसपास के जिलों में पाजिटिव मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है। सावधानी बरतना बेहद जरूरी है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: नहीं थम रही संक्रमण की गति, 307 में पाया गया कोरोना, एक मरीज की मौत
Coronavirus News Update मेरठ में 1103 पाजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना संक्रमण के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। कई स्‍तरों पर लापरवाही देखी जा रही है। मंगलवार को 307 मरीजों में कोरोना पाया गया है। मेरठ में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले सामने आए हैं। एक मरीज की मौत हो गई। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन के अनुसार मंगलवार को कुल 5617 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 148 मरीज पाजिटिव मिले। 76 मरीजों को ठीक होने पर डिस्‍चार्ज कर दिया गया। अब कुल सक्रिय केस 2262 हैं। वहीं दूसरी 1103 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

बागपत में 22 संक्रमित

बागपत जिले में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। प्रशासन भी इस लापरवाही का भागीदार बन रहा है। विभागीय कार्यालयों और बसों में नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। डिप्टी सीएमओ डा. यशवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को लैब और एंटीजन से मिली रिपोर्ट में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 19 लोग डिस्चार्ज भी हुए। उन्होंने कहा कि लोगों बीमारी से अभी अनभिज्ञ है, क्योंकि जो व्यक्ति संक्रमित होता है उसे ही इस बीमारी का आभास हो रहा है। उसके बाद नियमों का पालन कर रहे है। बिना मास्क के घूमने वाले लोग सावधान नहीं हुए तो परेशानी होगी।

बिजनौर में 17 रोगी

बिजनौर जिले में मंगलवार को 17 नये रोगी मिले हैं, जबकि 11 लोग ठीक होकर घर लौटे हैं। अब जिले में मात्र 177 रोगी ही शेष हैं। अब तक जिले में 58 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के रोगियों के मिलने का क्रम मंगलवार को भी जारी रहा। पिछले छह माह से अधिक समय से कोई दिन ऐसा नहीं रहा, जब कम या अधिक मरीज न मिले हो। रविवार को जिले में 17 नए रोगी मिलने के साथ ही रोगियों की संख्या बढ़कर 4045 हो गई है, जबकि 11 मरीजों के ठीक होकर घर लौटे हैं। अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3810 हो गई है। जिले में अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय रोगियोंमेर की संख्या मात्र 177 रह गई है। अब तक कुल 234964 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदशहर में 31 नए मरीज

बुलंदशहर जिले में मंगलवार को 31 नए कोरोना पाजीटिव मरीज मिले और 35 मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या में 5393 हो गई है।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को 2400 लोगों की जांच की गई। इसमें 31 नए पाजीटिव मरीज मिले। इसमें दानपुर में चार, खुर्जा में चार, डिबाई में आठ, जहांगरीबाद में एक, अनूपशहर में दो, सिकंदराबाद में दो और गुलावठी में एक पाजीटिव मरीज मिला। इसके अलावा शहर के देवीपुरा मोहल्ले में दो, लक्ष्मीनगर में एक, आदर्शनगर में एक, शीतलगंज में एक, काशीराम आवास में दो, डीएम रोड पर एक और बीसा कालोनी में एक मरीज मिला।

मुजफ्फरनगर में 56 पाजिटिव

मुजफ्फरनगर जिले में मंगलवार को आई रिपोर्ट में 56 लोगों में कोरोना की पुष्टी हुई है, जबकि एक व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत भी हुई है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग शासन के निर्देश पर कोरोना संदिग्ध लोगाें की जांच की संख्या बढ़ा रहा है। प्रतिदिन जिला अस्पताल सहित महावीर चौक, कचहरी परिसर सहित अन्य स्थानों पर कोरोना की जांच की जा रही है। मंगलवार को 1003 लोगों की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची, जिसमें 56 लोगों में कोरोना की पुष्टी हुई है, जिन्हें घरों पर आइसोलेशन के साथ कोविड अस्पतालों में आइसोलेट किया गया है।

सहारनपुर में 28 नए मामले

सहारनपुर जिले में मंगलवार को 28 नये कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि 81 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8840 हो गई है। इनमें से 7527 लोग कोरोना को मात देकर अपने परिवारों के बीच पहुंच चुके हैं। अब जनपद में कुल सक्रिय केस 1313 हो गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि मंगलवार को जनपद में कोरोना के 28 नये मरीज मिले हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद 81 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर उनके घर भेज दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 8840 हो गई है, जबकि ठीक होकर अपने घर जाने वालों की संख्या 7527 हो गई है। जनपद में कोरोना से अब तक 122 मौतें हुई हैं। जनपद में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 1313 हो गए हैं।

शामली में पांच केस

शामली जिले में मंगलवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं और 34 मरीज स्वस्थ हुए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3277 हो गई है और सक्रिय केस 137 हैं। शामली शहर में कैराना रोड स्थित एक रेस्तरां से 52 वर्षीय व्यक्ति और मुरारीवाला कुआं निवासी 75 वर्षीय वृद्धा की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। तीन अन्य संक्रमित मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि अब तक 3112 मरीज ठीक हो चुके हैं। सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतें, क्योंकि खतरा टला नहीं है। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखें। सीएमओ डा. वीर बहादुर ढाका ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को चिहिन्त कर जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी