Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के नए मामलों में कमी, 60 पॉजिटिव

Coronavirus News Update मेरठ सहित पूरे देश में आज शनिवार से कोरोना वैक्‍सीनेशन शुरू होने जा रहा है। इसके पहले ही कोरोना हारता नजर आ रहा है। बीते कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के नए मामलों में कमी, 60 पॉजिटिव
मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के आंकड़े गिरते ही नजर आ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News आज से कोरोना का वैक्‍सीनेशन भी शुरू हो जाएगा। कोरोना के ग्राफ में तेजी से गिर रहा है। मेरठ और आसपास के जिलों में गुरुवार को कोरोना के कुल 60 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना का आंकड़ा लगातार गिरावट की ओर है। शुक्रवार को 4695 सैंपलों में जांच में महज 12 में संक्रमण मिला। जिला सॢवलांस अधिकारी डा. प्रशांत ने बताया कि 108 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है। 39 मरीज डिस्चार्ज हुए है, वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 630 हो गई है। 119 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। डा. प्रशांत ने कहा कि संक्रमण की दर में बड़ी गिरावट है, लेकिन रोजाना चार हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच का लक्ष्य रखा गया है।

बागपत में एक केस

बागपत जिले में कोरोना की जकड़ कमजोर हो गई है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना से एक संक्रमित हुआ है, वहीं एक ठीक भी हुआ है। कोरोना से बचाव के लिए अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को टीकाकरण शुरू हो जाएगा। जिन लोगों को एसएमएस मिले वह हाल हाल में टीकाकरण स्थल पर पहुंचकर अपना टीका लगवाएंगे। अगर निर्धारित दिन में लाभार्थी नहीं पहुंचे तो उसे टीकाकरण नहीं होगा।

बिजनौर में एक मामला

बिजनौर जिले में वैक्सीन लगने से पहले ही कोरोना संक्रमण का असर कम होता दिखाई देने लगा है। शुक्रवार के जिलेभर में मात्र एक कोरोना संक्रमित मिला है। अब जिले में मात्र 89 सक्रिय मरीज शेष हैं।कोरोना संक्रमण का असर धीरे-धीरे कम होने लगा है। शुक्रवार को जिले में मात्र एक कोरोना संक्रमित मिला है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4383 हो गई है। शुक्रवार को आठ मरीजों के ठीक होने के साथ अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4227 हो गई है। अब तक जिले में 67 लोगों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मौत हो चुकी है।

बुलंदशहर में 13 पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में शुक्रवार को 13 नए मरीज सामने आए। जबकि 10 मरीज स्वस्थ हो गए, जिन्हें छुट्टी दे दी गई। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6149 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों को मुताबिक जिले में शुक्रवार को एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें जहांगीराबाद के सात, दानपुर, खुर्जा तथा डिबाई के एक-एक मरीज तथा बुलंदशहर के तीन मरीज निकले। जिले में अब तक 5968 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपनों के बीच पहुंच चुके हैं। 92 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि 89 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुजफ्फरनगर में 24 रोगी

मुजफ्फरनगर जिले में शुक्रवार को 24 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 26 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। जिन्हें हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार आई रिपोर्ट के आधार पर जनपद के 24 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। बताया कि 26 मरीज स्वस्थ होकर घरों के लिए डिस्चार्ज कर दिये गए।

सहारनपुर में नौ संक्रमित

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं जबकि 21 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है, उसी का असर है कि अब कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है। जनपद में अब तक कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 10248 पहुंच गया है और स्वस्थ होकर 9013 मरीज अपने घरों को लौट चुके हैं। जबकि जिले में 122 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और सक्रिय मरीजों की संख्या 1113 हो गई है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना के 09 नये मरीज मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने के बाद 21 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

शामली में नहीं मिला कोई भी केस

शामली जिले में शुक्रवार को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। ऐसे में संक्रमितों की कुल संख्या 3612 ही है। एक मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 33 हैं। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 1547 लोगों की जांच की, जिसमें कोई संक्रमित नहीं मिला है। हालांकि 610 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में अब तक 3550 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी