Meerut CoronaVirus News Update: मेरठ में एक दिन में मिले रिकार्ड 200 से अधिक मरीज, मुजफ्फरनगर की भी बढ़ी धड़कन

कोरोना का आंकड़ा रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। करीब छह माह बाद एक बार फिर मरीजों की संख्या दो सौ पार कर गई। शनिवार को रिकार्ड 7274 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 210 में वायरस की पुष्टि हुई। गनीमत यह रही कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:08 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:08 AM (IST)
Meerut CoronaVirus News Update: मेरठ में एक दिन में मिले रिकार्ड 200 से अधिक मरीज, मुजफ्फरनगर की भी बढ़ी धड़कन
मेरठ और मुजफ्फरनगर में कोरोना से स्थिति भयानक।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना का आंकड़ा रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। करीब छह माह बाद एक बार फिर मरीजों की संख्या दो सौ पार कर गई। शनिवार को रिकार्ड 7274 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 210 में वायरस की पुष्टि हुई। गनीमत यह रही कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। मेडिकल कालेज में 62 मरीज भर्ती हैं, वहीं आनंद अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 64 तक पहुंच गई।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कांटैक्ट ट्रेसिंग की वजह से बड़ी संख्या में सैंपलिंग की जा रही है। सरधना में दो संस्थानों में 30 कोरोना मरीज मिले हैं, जहां बड़ी संख्या में सैंपलिंग की गई है। 60 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, वहीं 561 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। मुजफ्फरनगर में भी कोरोना की सबसे अधिक एक दिन में मरीज मिलने से शहर की धड़कन बढ़ गई है। यहां 168 मरीज मिले।

61 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट हुआ : सिटी स्टेशन पर शनिवार को गोल्डन टेंपल से उतरने वाले प्रत्येक यात्री का कोरोना टेस्ट किया गया। इसके लिए जीआरपी की मदद से यात्रियों को प्रवेश द्वार पर रोका गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पियूष ने बताया कि 61 यात्रियों एंटीजन और 10 आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया। एंटीजन की सभी रिपोर्ट निगेटिव आई। स्टेशन पर अन्य ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में कमी देखी जा रही है।

तीन स्कूलों में 16 पाजिटिव: सेंट पैटिक्स एकेडमी के प्रिंसिपल सहित तीन स्कूलों में 16 शिक्षक, कर्मचारी की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सेंट पैटिक्स एकेडमी में प्रिंसिपल के अलावा दो शिक्षिकाएं व एक कोआर्डिनेटर हैं। सेंट थामस इंग्लिश मीडियम में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और सेंट चाल्र्स गल्र्स इंटर कालेज सरधना की शिक्षिका सहित 12 शिक्षकगण कोविड पाजिटिव पाए गए हैं। सभी स्कूलों में शेष स्टाफ का टेस्ट कराने के साथ ही सैनिटाइजेशन कराते हुए दो दिन के लिए बंद रखने को कहा गया है। 

chat bot
आपका साथी