Meerut Coronavirus News Update: तेजी से घट रहेे कोरोना के केस, एक दिन में आए मात्र 22 मामले

मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के मामलों में कमी आई है।

Coronavirus News Update वेस्‍ट यूपी के लिए यह राहत देने वाली बात है कि कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। लेकिन फिर भी सावधानी तो बरतनी ही होगी। मेरठ में 3695 सैंपलों की जांच में महज आठ में वायरस मिला। 180 सैंपल प्रतीक्षा में रखे हैं।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 09:00 AM (IST) Author: PREM DUTT BHATT

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का ग्राफ तेजी के साथ गिर रहा है। जिलों में रविवार को कोरोना के 22 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना संक्रमण तेजी से थम रहा है। 3695 सैंपलों की जांच में महज आठ में वायरस मिला। 180 सैंपल प्रतीक्षा में रखे गए हैं। 29 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 20281 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। 61 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। 530 एक्टिव मरीज हैं।

बागपत में कोई केस नहीं

बागपत जिले में सोमवार को किसी भी व्यक्ति को कोरोना जकड़ नहीं पाया है। एक व्यक्ति ठीक हुआ जो स्वजन के बीच पहुंच गए है, जिसने राहत महसूस की। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी का पालन हर हाल में करेंगे तो किसी को दिक्कत नहीं होगी।

बिजनौर में एक मौत, एक संक्रमित

बिजनौर जिले में कोरोना पीड़ित एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। अब मृतकों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। सोमवार को जिले में एक संक्रमित रोगी मिला है। अब संक्रमितों की संख्या 4412 पहुंच गई है। जबकि छह रोगी स्वस्थ हुए है। अब स्वस्थ होने वालों संख्या बढ़कर 4291 हो गई है। अब जिले में 53 सक्रिय रोगी शेष है। जिले में सोमवार को एक और कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4412 हो गई है। सोमवार को छह लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4291 हो गई है। जबकि अब सक्रिय रोगी घट कर मात्र 53 रह गई है।

मुजफ्फरनगर में दो में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले के दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 21 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लगातार सचेत किया जा रहा है। लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखें। बताया कि लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ बताया जा रहा है कि हाथों को साबुन से बार-बार धोएं।

सहारनपुर में 11 नए मरीज

सहारनपुर जिले में सोमवार को भी कोरोना के 11 नये मरीज मिले हैं। जबकि स्वस्थ्य होने के बाद सात कोरोना मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर दी गयी है। जनपद में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 10336 तक पहुंच गया है। जबकि 9096 मरीज कोरोना को मात देकर अपने परिवारों के बीच लौट चुके हैं। कोरोना के कारण जनपद में 122 मौत हो चुकी है अब जनपद में कोरोना के सक्रिय मरीज 1118 हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार 336 हो चुकी है। जिसमें से 9096 कोरोना के मरीज ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। हालांकि कोरोना के कारण 122 मरीजों की मौत भी जिले में हो चुकी है। गनीमत है कि कोरोना मरीजों की मौत पर चिकित्सकों ने पूरी तरह लगाम लगाई हुई है।

शामली में कोई रोगी नहीं

शामली जिले में सोमवार को भी नए कोरोना केस की संख्या शून्य रही। एक संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। ऐसे में कुल संक्रमितों की संख्या 3631 ही है और सक्रिय केस अब 12 रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 1449 लोगों की एंटिजन जांच की थी और किसी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि कोरोना की रोकथाम को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.