Meerut Coronavirus News: समाजवादी अधिवक्ता को अस्‍पताल में नहीं मिला बेड, कोरोना संक्रमण से मौत

Meerut Coronavirus News कोरोना संक्रमण को लेकर विकराल होती समस्या के बीच अस्पतालों में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी लगातार बनी हुई है। बुधवार को समय पर बेड न मिलने के कारण एक अधिवक्ता की मौत हो गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:59 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:59 AM (IST)
Meerut Coronavirus News: समाजवादी अधिवक्ता को अस्‍पताल में नहीं मिला बेड, कोरोना संक्रमण से मौत
मेरठ में बेड नहीं मिलने से अधिवक्‍ता की मौत से पहले की तस्‍वीर।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को लेकर विकराल होती समस्या के बीच अस्पतालों में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी लगातार बनी हुई है। बुधवार को समय पर बेड न मिलने के कारण एक अधिवक्ता की मौत हो गई। समाजवादी अधिवक्ता महासभा के जिलाध्यक्ष भोजप्रताप सिंह तोमर की बुधवार को कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। 50 वर्षीय तोमर कचहरी में वकालत करते थे। पार्टी नेता विपिन मनोठिया ने बताया कि उन्हें कई दिन से संक्रमण था, जिसकी दवा चल रही थी।

सांस में तकलीफ के चलते ले गए थे अस्‍पताल

बुधवार को सांस लेने में तकलीफ हुई और उनका फोन आया। इस पर वह भोजप्रताप को लेकर अस्पताल गए, लेकिन कहीं आक्सीजन सिलेंडर तो कहीं बेड की कमी बताकर भर्ती नहीं किया गया। कुछ देर बाद सिलेंडर मिला तो बेड नहीं मिला। काफी देर तक मेडिकल कालेज के बाहर बेंच पर ही भोजप्रताप पड़े रहे। कई स्तरों पर फोन करने के बाद उन्हें भर्ती किया गया। भर्ती करने के दो घंटे बाद तोमर ने दम तोड़ दिया। विपिन का कहना है कि गंभीर मरीजों को भर्ती करने में देरी होने व उचित इलाज न मिल पाने से मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं।

अधिवक्‍ताओं में रोष

कोरोना से तीन दिन के भीतर दो अधिवक्ताओं की मौत हो गई है। समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष भोजप्रताप सिंह तोमर की बुधवार को मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत से अधिवक्ताओं में रोष है। उन्होंने इलाज में लापरवाही करने वाले चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। कोरोना के शिकार होने वाले दूसरे अधिवक्ता दिनेश पाल सिंह हैं। एक अन्य अधिवक्ता पारुल रस्तोगी की मौत दुर्घटना में हो गई है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में 60 फीसद कोविड बेड खाली.. फिर क्यों बेड की वजह से हो रही मौत?

जिम्‍मेदारों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी तथा महामंत्री सचिन चौधरी का कहना है कि यह बेहद शर्म की बात है कि मेडिकल कालेज में गंभीर स्थिति में पहुंचने वाले मरीजों को तत्काल इलाज नहीं मिल पा रहा है। इसी विलंब के कारण मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर अधिवक्ता भोज प्रताप की मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जाएगी। बार पदाधिकारियों ने बताया कि दो दिन में अधिवक्ता दिनेश पाल सिंह की भी मौत कोरोना के कारण हो गई है। समाजवादी अधिवक्ता सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष गगन राणा ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सपा नेताओं और अधिवक्ताओं के इलाज में लापरवाही की जा रही है। जिला बार के पूर्व महामंत्री रामकुमार शर्मा ने कहा कि मौत मेडिकल प्रशासन की लापरवाही से हुई है।

जरूरी काम हो, तभी कचहरी आएं अधिवक्ता

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी और महामंत्री सचिन चौधरी ने अपील की है कि कचहरी में अधिवक्ता और वादकारी कम से कम संख्या में आएं। केवल वे लोग ही कचहरी आएं जिनका जरूरी काम है। कोरोना संक्रमण तेज गति से फैल रहा है। उससे बचाव के लिए सावधानी बेहद जरूरी है। 

chat bot
आपका साथी