Meerut Coronavirus News: मेरठ में 24 घंटे में रिकार्ड 716 कोरोना संक्रमित मिले, पांच की मौत, डीएम ने बुलाई बैठक

कोरोना वायरस तबाही मचाने लगा है। शनिवार को रिकार्ड 716 मरीज मिले हैं वहीं मेरठ के पांच मरीजों की जान चली गई है। अस्पतालों में बेड फुल होते जा रहे हैं। आपात स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी के बालाजी ने मेडिकल कालेज में देर रात डाक्टरों के साथ बैठक की।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:05 AM (IST)
Meerut Coronavirus News: मेरठ में 24 घंटे में रिकार्ड 716 कोरोना संक्रमित मिले, पांच की मौत, डीएम ने बुलाई बैठक
मेरठ में रिकार्ड मिले कोरोना के मरीज।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना वायरस तबाही मचाने लगा है। शनिवार को रिकार्ड 716 मरीज मिले हैं, वहीं मेरठ के पांच मरीजों की जान चली गई है। अस्पतालों में बेड फुल होते जा रहे हैं। आपात स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी के बालाजी ने मेडिकल कालेज में देर रात डाक्टरों के साथ बैठक की। सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि शनिवार को 10012 सैंपलों की जांच की, जिसमें 716 में वायरस की पुष्टि हुई है। जिले में संक्रमण की दर पहली बार 7.15 प्रतिशत तक पहुंच गई है। आरटी-पीसीआर टेस्ट में पाजिटिविटी रेट दस प्रतिशत से ज्यादा दर्ज किया गया है।

लगातार तीसरे दिन पांच सौ से ज्यादा मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल तेज हो गई है। कांटैक्ट ट्रेसिंग के साथ ही संक्रमण को रोकने के लिए सíवलांस बढ़ाया जा रहा है। सीएमओ डा .अखिलेश मोहन ने बताया कि 1650 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। मेडिकल कालेज में भर्ती मेरठ के मेथाना निवासी 45 साल व माधवपुरम निवासी 46 साल के मरीज की मौत हुई है। वहीं कंकरखेड़ा निवासी 32 साल के युवक, नेहरूनगर निवासी 60 साल के मरीज और सैनिक कालोनी कंकरखेड़ा निवासी 58 साल की महिला की मौत हो गई है।

मेडिकल में 245 मरीज भर्ती, आयुष्मान वार्ड भी फुल: प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मेडिकल कालेज का कोविड वार्ड मरीजों से भर गया है। रात में मरीजों की संख्या बढ़ने पर पुरानी बिल्डिंग से 15 बेड मंगाकर लगाना पडा। आयुष्मान वार्ड को कोविड वार्ड में कन्वर्ट कर दिया गया है। यहां पर तीस कोविड बेड हैं। सभी बेडों को आक्सीजन आपूर्ति से जोड़ा गया है। जहां पाइप लाइन नहीं है, वहां आक्सीजन के सिलेंडर रखे गए हैं। डीएम ने देर रात मेडिकल कालेज में पहुंचकर प्राचार्य, कोविड वार्ड प्रभारी एवं अन्य विभागाध्यक्षों के साथ आपात मीटिंग की। चिकित्साधीक्षक डा. तरुणपाल ने बताया कि बीते 24 घंटे में दस मरीजों की मौत हुई है, जिसमें पांच मेरठ के, तीन बुलंदशहर, एक-एक बागपत एवं गाजियाबाद के मरीज हैं। रोजाना 25-30 मरीजों को रेमिडेसेवीर दी जा रही है।

कुंडा में एक कालेज में 50 छात्र संक्रमित मिले

कुंडा क्षेत्र स्थित एक कालेज में 50 छात्र संक्रमित मिले हैं। पास स्थित एक आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में भी बड़ी संख्या में संक्रमण पाया गया है। केंद्र पर लिए सैंपलों में 97 पाजिटिव पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी