Coronavirus News: मेरठ में दोपहरिया से लेकर हवाई जहाज के टायर बनाने वाली कंपनी का प्‍लांट बंद, यहां कोरोना से 6 की हो चुकी है मौत

छह की मौत के बाद कंपनी का प्‍लांट हुआ बंद।

दोपहिया से लेकर हवाई जहाज तक के टायर बनाने वाली कांटिनेंटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का मोदीपुरम स्थित प्लांट कोरोना हाटस्पाट बना हुआ है। अब तक कंपनी के छह कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है वहीं 350 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं।

Himanshu DwivediSat, 08 May 2021 09:00 AM (IST)

मेरठ, जेएनएन। दोपहिया से लेकर हवाई जहाज तक के टायर बनाने वाली कांटिनेंटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का मोदीपुरम स्थित प्लांट कोरोना हाटस्पाट बना हुआ है। अब तक कंपनी के छह कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है, वहीं 350 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं, जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। कंपनी परिसर में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए कंपनी के उच्चधिकारियों ने फिलहाल कांटीनेंटल प्लांट को बंद कर दिया है। यहां उत्पादन भी पूरी तरह बंद हो चुका है। उम्मीद जताई गई है कि सब कुछ ठीक रहा तो 16 या 17 मई से प्लांट दोबारा शुरू किया जा सकेगा। मोदीपुरम में पल्हैड़ा कट से पावली खास रोड पर कांटिनेंटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कई एकड़ में प्लांट है। यहां दोपहिया से लेकर हवाई जहाज तक के टायर बनाए जाते हैं। प्लांट में करीब दो हजार कर्मचारी कार्यरत हैं। कोरोना संक्रमण का कंपनी प्लांट में इस कदर दायरा बढ़ा है कि एक के बाद कर्मचारी से लेकर अधिकारी इसकी चपेट में आते चले गए। अस्पतालों में मारामारी के बीच कंपनी द्वारा अपने स्तर से संक्रमित कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन रहकर उपचार करने की सलाह दी गई है क्योंकि अस्पतालों में बेड की मारामारी है।

कंपनी का मानना है कि उसके कर्मचारी सुरक्षित रहेंगे तो सब कुछ फिर ठीक हो जाएगा। फिलहाल प्लांट एक सप्ताह से बंद है और सब कुछ सामान्य होने पर 16 या 17 मई को प्लांट खोला जा सकता है।

कांटिनेंटल कंपनी प्रेस प्रवक्ता प्रदीप राय ने कहा: कोरोना संक्रमण से कई कर्मचारियों की मौत हो चुकी है और 350 से अधिक कर्मचारी संक्रमित हैं, जो होम क्वारंटाइन हैं। कर्मचारी कंपनी परिवार के सदस्य हैं और उनकी सुरक्षा को देखते हुए प्लांट बंद किया गया है। अनुमान है कि 16 या 17 मई से प्लांट दोबारा शुरू हो जाएगा।

भाजपा नेता के पिता की कोरोना से मौत

भाजपा के पल्लवपुरम-कंकरखेड़ा मंडल के पूर्व अध्यक्ष व आपदा प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक पल्लवपुरम फेज-वन निवासी राजेश कांत जैन के पिता निर्मल कांत जैन की शुक्रवार को कोरोना से मौत हो गई। निर्मलकांत जैन पांच दिन से संक्रमण से पीड़ित थे। उन्हें गुरुवार सुबह न्यूटिमा अस्पताल में भर्ती कराया था। निर्मलकांत जैन आरएसएस से जुड़े थे। सेवा भारती का पल्लवपुरम कार्यालय वही संचालित करते थे।

आरएसएस के लोहिया नगर संघचालक का कोरोना से निधन

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। शुक्रवार को सेवा भारती लोहिया नगर के सक्रिय सदस्य व लोहिया नगर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर संघ चालक निवासी शास्त्री नगर अनिल कुमार अग्रवाल का कोरोना से निधन हो गया। लोकप्रिय हास्पिटल में उनका उपचार चल रहा था। उनके निधन पर संघ परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

मेरठ कालेज की शिक्षिका डा. राधा मिश्र का निधन

कोरोना से मेरठ कालेज में रसायन विज्ञान की शिक्षिका डा. राधा मिश्र का निधन हो गया। रसायन विज्ञान की शिक्षिका डा. मीनाक्षी यादव के पति का भी कोरोना से निधन हो गया। कालेज में कई शिक्षक कोरोना से संक्रमित हैं। कई शिक्षक होम आइसोलेशन में हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.