Meerut Coronavirus News: मेरठ में संक्रमण दर में गिरावट, 434 कोरोना मरीज मिले व 20 की मौत

सप्ताहभर में कोरोना की संक्रमण दर 18 से गिरकर 6.51 फीसद आ गई। प्रशासन ने राहत की सांस ली है हालांकि मौतों की आंकड़ा अब भी डराने वाला है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि मंगलवार को 6663 सैंपलों की जांच में 434 मरीज मिले।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:58 AM (IST)
Meerut Coronavirus News: मेरठ में संक्रमण दर में गिरावट, 434 कोरोना मरीज मिले व 20 की मौत
मेरठ में कोरोना वायरस के आंकड़ों में गिरावट

मेरठ, जेएनएन। जनपद में अब कोरोना का कहर गिर रहा है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि सावधानी ज्‍यादा बरती जाए। ताकि संक्रमण फिर से बढ़े न। सप्ताहभर में कोरोना की संक्रमण दर 18 से गिरकर 6.51 फीसद आ गई। प्रशासन ने राहत की सांस ली है, हालांकि मौतों की आंकड़ा अब भी डराने वाला है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि मंगलवार को 6663 सैंपलों की जांच में 434 मरीज मिले। मंगलवार को 1233 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

शिक्षक की कोरोना से मौत

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर लौटे एक और शिक्षक की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई। दौराला निवासी सतीश मोदीपुरम स्थित एक स्कूल में अध्यापक थे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्हें परतापुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लगभग 10 दिन तक चले उपचार के बाद सोमवार देररात उनकी मौत हो गई।

कर्मचारी की संक्रमण से मौत

गांव नगला बटटू निवासी अखिलेश कुमार पिछले काफी समय से कमिश्नरी में सूचना सहायक के रूप में तैनात थे। छह मई को वे कोरोना संक्रमित हो गए। स्वजन ने उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। हालत बिगड़ने पर स्वजन उन्हें नोएडा ले गए, जहां उपचार के दौरान अखिलेश की मृत्यु हो गई। साथी की मौत से आहत कमिश्नरी के कर्मचारियों ने दुख व्यक्त कर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

सूरजकुंड श्मशान घाट पर 32 शवों का अंतिम संस्कार

मंगलवार को सूरजकुंड श्मशान घाट पर कुल 32 शवों का अंतिम संस्कार हुआ। सभी चिता श्मशान घाट के अंदर बने चबूतरों पर लगाई गई। लोगों ने अपनों का अंतिम संस्कार विधि-विधान से किया। गंगा मोटर कमेटी ने बताया कि मंगलवार को 32 शवों का अंतिम संस्कार हुआ। रात 8.45 बजे तक अंतिम संस्कार कराया गया। 16 शव कोरोना संक्रमित थे, जबकि 16 शव नान कोविड रहे।

बाले मियां कब्रिस्तान में दफनाए गए 11 शव

नौचंदी स्थित हजरत बाले मियां कब्रिस्तान में कुल 11 शव दफनाए गए। कब्रिस्तान के प्रबंधक मुफ्ती मोहम्मद अशरफ ने बताया कि नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कब्रिस्तान में शव दफनाने के काम में लगे कर्मियों को पीपीई किट, सैनिटाइजर, पल्स आक्सीमीटर की मांग की गई है। 

chat bot
आपका साथी