Meerut Coronavirus News: मेरठ में 1678 मरीज व गांवों में मिले 3000 से अधिक में लक्षण, 20 की मौत

मेरठ में कोरोना के 1678 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना ने शुक्रवार को भी जमकर कहर ढाया। 7177 मरीजों के सैंपलों की जांच की गई जिसमें 23 फीसद से ज्यादा में संक्रमण मिला। मेडिकल कालेज में नौ विभिन्न कोविड केंदों में 11 की मौत हो गई है। वहीं गांवों में 3000 से अधिक में संक्रमण के लक्षण मिले हैं।

Himanshu DwivediSat, 08 May 2021 09:26 AM (IST)

मेरठ, जेएनएन। कोरोना ने शुक्रवार को भी जमकर कहर ढाया। 7177 मरीजों के सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 23 फीसद से ज्यादा में संक्रमण मिला। मेडिकल कालेज में नौ, जबकि विभिन्न कोविड केंदों में 11 की मौत हो गई है। 5466 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं, वहीं 669 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 4673 तक पहुंच गई है। अस्पतालों ने अपना यहां डिस्पले बोर्ड लगा दिया है, जिसमें मरीजों की संख्या, उनसे लिया गया चार्ज और अन्य जानकारियां साफ-साफ लिखी होंगी। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि संक्रमण दर 23 फीसद से ज्यादा मिली, क्योंकि निजी लैबों ने पुराने सैंपलों की रिपोर्ट देर से जमा की, जो पोर्टल पर चढ़ गया है।

गांवों में तीन हजार से अधिक में मिले कोरोना के लक्षण

पंचायत चुनाव के बाद गांव-देहात में अचानक बीमार लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश पर गांव-गांव जांच अभियान शुरू किया गया है। तीन दिन के जांच अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों में कोरोना के लक्षण मिल चुके हैं। करीब तीन सौ लोग जांच में संक्रमित निकले हैं।

ढाई हजार लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच भी की गई है। साथ ही संक्रमित मिलने पर उन्हें मेडिकल किट भी दी गई है। इसके अलावा अधिक गंभीर रोगियों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है।

60 फीसद विजेता बीमार

पंचायत चुनाव परिणाम घोषित हो चुका है। लेकिन करीब 60 फीसद विजेताओं का स्वास्थ्य खराब है। अधिकांश विजेता खांसी और बुखार के साथ कोरोना से भी पीड़ित हैं और होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे हैं। ऐसा ही हाल हार का सामना करने वाले प्रत्याशियों का है। चुनाव में लगातार मेहनत करने और तमाम लोगों के संपर्क में आने के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं।

घर-घर पहुंचा रहे दवा किट

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि जनपद में चार हजार से अधिक कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित मरीजों को दवा किट दी जा रही है।

18-44 आयु वर्ग में 2503 ने लगवाया टीका

कोरोना टीकाकरण में 18-44 उम्र वर्ग के लोगों का उत्साह बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 18 केंद्रों पर कार्यक्रम संचालित किया, जहां लक्ष्य तीन हजार के सापेक्ष 2503 लोगों ने टीका लिया। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि बाहरी राज्यों के लोग पोर्टल पर पंजीकरण करवाकर यूपी में टीकाकरण करवा रहे हैं, जिसे रोक दिया गया है। उधर, नियमित टीकाकरण के तहत शुक्रवार को 37 केंद्रों पर 3700 के सापेक्ष 788 ने टीका लगवाया। यहां प्रतिशत सिर्फ 21.3 रहा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.