बेबसी : अमेरिका में रिटायर्ड प्रोफेसर के बेटियों ने वीडियो कॉल पर देखा पिता का अंतिम संस्कार

रिटायर्ड प्रोफेसर की कोरोना से मौत होने हो गई थी। उनके अंतिम संस्‍कार की तैयारी की जा रही थी। अमेरिका में प्रोफेसर की दोनों बेटियों के कारण वे शामिल नहीं हो पाई। जिस कारण एसपी सिटी ने ने वीडियो काफ्रेंसिंग से अंतिम संस्कार लाइव दिखाई।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:19 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:19 PM (IST)
बेबसी : अमेरिका में रिटायर्ड प्रोफेसर के बेटियों ने वीडियो कॉल पर देखा पिता का अंतिम संस्कार
अमेरिका से पिता के अंतिम संस्‍कार दिखाया।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना काल में लोगों की बिवशता कैसी है कि अपनों के अंतिम संस्‍कार में चार कंधों का सहारा भी नहीं दे पा रहे हैं। मेरठ में जब एक ऐसा ही हृदयविदारक दृश्‍य सामने आया तो आखें झलक उठी। दरअसल, रिटायर्ड प्रोफेसर की कोरोना से मौत होने हो गई थी। उनके अंतिम संस्‍कार की तैयारी की जा रही थी। अमेरिका में प्रोफेसर की दोनों बेटियों के कारण वे शामिल नहीं हो पाई। जिस कारण एसपी सिटी ने अमेरिका में रहने वाली प्रोफेसर की दोनों बेटियों को वीडियो कॉल कर अंतिम संस्कार होते हुए लाइव दिखाया।

दिल्ली में रहने वाले सत्यनारायण श्रीवास्तव रिटायर्ड प्रोफेसर थे। उनकी दोनों बेटियां अमेरिका में रहती हैं। सत्यनारायण श्रीवास्तव के कोरोना पॉजिटिव होने पर दिल्ली से मेरठ के सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। शनिवार को सत्यनारायण श्रीवास्तव की उपचार के दौरान मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कराया। सत्यनारायण श्रीवास्तव मेरठ एसपी सिटी विनीत भटनागर के चचेरे भाई के ससुर थे। एसपी सिटी ने सूरजकुंड शमशान घाट से वीडियो कॉल कर सत्यनारायण की दोनों बेटियों को अंतिम संस्कार के दर्शन कराएं। कोरोना संक्रमण के कारण सत्यनारायण श्रीवास्तव की दोनों बेटियां नहीं आ सकी थी।

नम आंखों से पिता को दी अंतिम विदाई

पिता के अंतिम दर्शन में शामिल नहीं होने का बेटियों के चेहरे पर मलाल साफ तौर पर दिख रहा था। वहीं पिता के खोने के कारण करुण वेदना अंदर से झकझोर रही थी, उसकी शायद कल्‍पना भी नहीं की जा सकती। चेहरे पर सिकन और आंखों में आंसू ये साफ तौर पर दर्शा रहे थे कि उनकी जीवन का एक बहुमुल्‍य चीज चली गई। गमगीन माहोल के बीच बेटियों ने अपने पिता को अंतिम विदाई दी।  

chat bot
आपका साथी