हंगामे के बीच मेरठ कालेज प्रबंधतंत्र की बैठक

मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध तंत्र) की रविवार को हुई बैठक हंगामाखेज रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Dec 2020 12:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Dec 2020 12:30 AM (IST)
हंगामे के बीच मेरठ कालेज प्रबंधतंत्र की बैठक
हंगामे के बीच मेरठ कालेज प्रबंधतंत्र की बैठक

मेरठ, जेएनएन। मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध तंत्र) की रविवार को हुई बैठक हंगामाखेज रही। एसोसिएशन के कुछ सदस्यों ने प्रबंध तंत्र का चुनाव तुरंत कराने की मांग की। उनका कहना था कि समिति कालातीत हो गई है। मौजूदा प्रबंध तंत्र के पदाधिकारियों ने कोरोना को देखते हुए वैक्सीन आने के बाद चुनाव कराने को कहा। एसोसिएशन के अध्यक्ष ने अप्रैल के पहले सप्ताह में चुनाव कराने को कहा है।

मेरठ कालेज में हुई बैठक में कुछ सदस्यों ने चुनाव न कराने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कालेज के शिक्षक राजीव राठौर के निलंबन को दुर्भावनाग्रस्त बताया गया। सवाल उठाया गया कि निलंबन से पहले कारण बताओ नोटिस दिया जाना चाहिए। बैठक में कार्यकारिणी सदस्य अनुराग गौर और प्राचार्य युद्धवीर सिंह के बीच नोकझोंक हुई। अनुराग का कहना था कि प्रबंधन को अब वरिष्ठता के आधार पर कालेज मेंप्राचार्य बनाना चाहिए। विरोध और हंगामे के बीच बैठक खत्म कर दी गई। अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता ने की। संचालन अवैतनिक मंत्री मनीष प्रताप ने किया। बैठक में महेश, राजपाल सिंह, ओपी शर्मा, एसपी देशवाल, अरुण गुप्ता, अनुराग, शुभांकर शर्मा, मोहित जैन, जयशंकर आदि रहे।

इनका कहना-

बैठक में एक सदस्य का व्यवहार आपत्तिजनक रहा। कोरोना को देखते हुए सभी सदस्यों ने वैक्सीन के बाद चुनाव कराने पर सहमति दी है। अप्रैल के पहले सप्ताह में चुनाव कराया जाएगा। फिलहाल सभी सदस्यों का आइ कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिस शिक्षक को निलंबित किया गया है, उनकी न्यायिक जांच शुरू है। जांच में स्थिति साफ हो जाएगी। प्राचार्य की वरिष्ठता को लेकर कुछ लोगों ने कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट इसका निर्णय करेगा।

रामकुमार गुप्ता, अध्यक्ष व अवैतनिक सचिव, मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी