मेरठ नगर निगम की पहल: अब कूड़ा गाड़ियों में अंकित रहेंगी ये जरूरी जानकारियां

मेरठ नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर डोर टू डोर कूड़ा गाड़ियों पर वाहन डिपो का नाम वाहन चालक का नाम उसका मोबाइल नंबर स्वच्छता मित्र का नाम और उसका मोबाइल नंबर अंकित किया जा रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:32 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:32 AM (IST)
मेरठ नगर निगम की पहल: अब कूड़ा गाड़ियों में अंकित रहेंगी ये जरूरी जानकारियां
मेरठ नगर निगम की कूड़ा गाड़ियां ।

मेरठ, जेएनएन। नगर निगम ने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन को सुधारने की कवायद शुरू कर दी है। प्रत्येक कूड़ा गाड़ी पर जरूरी जानकारियां अब अंकित रहेंगी। जिसका लाभ जनता उठा सकेगी। 

नगर आयुक्त मनीष बंसल के निर्देश पर डोर टू डोर कूड़ा गाड़ियों पर वाहन डिपो का नाम, वाहन चालक का नाम, उसका मोबाइल नंबर, स्वच्छता मित्र का नाम और उसका मोबाइल नंबर अंकित किया जा रहा है। इसके साथ ही डोर टू डोर कूड़ा गाड़ी पर उसका निर्धारित वार्ड भी अंकित रहेगा। सूरजकुंड वाहन डिपो, दिल्ली रोड वाहन डिपो और कंकरखेड़ा वाहन डिपो अंतर्गत यह व्यवस्था लागू हो गई है। प्रत्येक डोर टू डोर कूड़ा गाड़ी में इन जरूरी जानकारियों को चस्पा किया जा रहा है। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि इस व्यवस्था से जनता को लाभ होगा। लोगों को चालक और स्वच्छता मित्र के नाम और मोबाइल नंबर प्राप्त हो जाएंगे। कूड़ा गाड़ी वार्ड, मोहल्ले या गली में न पहुंचने पर लोग फोन कर कूड़ा गाड़ी की लोकेशन प्राप्त कर सकेंगे। वहीं, चालक और स्वच्छता मित्र भी अपने निर्धारित वार्ड, मोहल्ले और गली में पहुंचने की कोशिश करेंगे। क्योंकि मानीटरिंग के दौरान या लोगों के द्वारा स्वयं शिकायत करने पर कार्रवाई भी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी