CBI Raid In Saharanpur: सहारनपुर में CBI ने खुद के डीएसपी के घर मारा छापा, भ्रष्‍टाचार के मामले में हुए थे निलंबित

सहारनपुर में आठ घंटे तक CBI की टीम ने खुद के डीएसपी के घर छापेमारी की। तीन दिन पूर्व निलंबित डीएसपी के घर छापा मारने के पीछे रिश्वत कांड का मामला सामने आया है। इनपर भ्रष्‍टाचार के मामले में निलंबित किया गया था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:24 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:07 PM (IST)
CBI Raid In Saharanpur: सहारनपुर में CBI ने खुद के डीएसपी के घर मारा छापा, भ्रष्‍टाचार के मामले में हुए थे निलंबित
सहारनपुर में सीबीआई की टीम ने छापा मारा।

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद की पंजाबी कालोनी में स्थित तीन दिन पूर्व निलंबित डीएसपी के घर छापा मारने के पीछे रिश्वत कांड का मामला सामने आया है। देवबंद के रहने वाले सीबीआइ के निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि पर भी आरोप लगने की बात सामने आई है। करीब आठ घंटे चले सीबीआई के छापे में घर की तलाशी से लेकर लोगों से बातचीत भी की गई। माना जा रहा है कि रिश्वत की रकम को बरामद करने के लिए निलंबित डीएसपी के घर पर सीबीआइ ने बुधवार को छापेमारी की। एसएसपी डा. एस चन्नपा केवल यह पुष्टि कर रहे हैं कि सीबीआइ आई है और टीम ने सीबीआइ के निलंबित डीएसपी के घर पर छापेमारी की है। 

दरअसल, वर्ष 2018 में तीन निजी कंपनियों ने कई बैंकों से फ्राड करके लोन लिया था। इन तीनों कंपनियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। जिसकी जांच सीबीआइ कर रही है। हाल ही में सीबीआइ ने दिल्ली, ग्रेटर नोएडा आदि 14 स्थानों पर छापेमारी की थी। जिसमें सुबूत मिले थे कि देवबंद के रहने वाले सीबीआइ के डीएसपी राजीव ऋषि, इंस्पेक्टर कपिल धनखड़ ने 55 लाख रुपये निजी कंपनियों से रिश्वत ली है। जिसके बाद इंस्पेक्टर को उसी समय निलंबित कर दिया था और डीएसपी पर कार्रवाई को मंत्रालय को पत्र लिखा था।

जिसके बाद डीएसपी राजीव ऋषि को निलंबित कर दिया था। अब सीबीआइ की टीम रिश्वत की रकम को बरामद करने के लिए देवबंद में पहुंची है। बता दें कि इस मामले में मंत्रालय ने कार्रवाई करते हुए सीबीआइ इंस्पेक्टर कपिल धनखड़, बैंक सिक्योरिटी एंड फ्राड सेल में तैनात स्टेनोग्राफर समीर कुमार सिंह, सीबीआइ डीएसपी आरके सांगवान, आरके ऋषि को निलबित कर दिया है। 

इस एफआइआर के आधार पर हुई छापेमारी

सीबीआइ ने बैंकों के साथ फ्राड करने के मामले में रिश्वत लेकर सूचनाएं लीक करने वाले गाजियाबाद सीबीआइ एकेडमी में तैनात डीएसपी आके ऋषि, बैंक सिक्योरिटी एंड फ्राड सेल में तैनात इंस्पेक्टर कपिल धनखड़, स्पेशल क्राइम यूनिट में तैनात डीएसपी आरके सांगवान, बैंक सिक्योरिटी एंड फ्राड सेल में तैनात स्टेनोग्राफर समीन कुमार सिंह, दो वकील अरविंद कुमार गुप्ता, मनोहर मलिक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। इसी एफआइआर को माध्यम बनाकर सीबीआइ ने देवबंद स्थित निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के घर पर छापेमारी की है।

chat bot
आपका साथी