CCSU: प्री-पीएचडी कोर्स वर्क में चयनित छात्रों की सूची जारी, इन विषयों के परिणाम भी घोषित

Meerut University News चौधरी चरण सिंह विवि ने वनस्पति विज्ञान में प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए चयनित छात्र-छात्रओं की सूची जारी की है। कुछ 75 सीटों पर प्रवेश के लिए अलग-अलग कटेगरी में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

Himanshu DwivediWed, 04 Aug 2021 11:34 AM (IST)
प्री-पीएचडी कोर्स वर्क में चयनित छात्रों की सूची जारी।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि ने वनस्पति विज्ञान में प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए चयनित छात्र-छात्रओं की सूची जारी की है। कुछ 75 सीटों पर प्रवेश के लिए अलग-अलग कटेगरी में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। नौ अगस्त को वनस्पति विज्ञान में अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों के साथ अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं।

पांच अगस्त से भरे जाएंगे एमपीएड के परीक्षा फार्म

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में सेल्फ फाइनेंस योजना के तहत संचालित एमपीएड दूसरे सेमेस्टर, चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा फार्म पांच अगस्त से आनलाइन भरें जाएंगे। परीक्षा शुल्क जमा करने और परीक्षा फार्म आनलाइन भरने की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। कालेजों में 17 अगस्त तक फार्म जमा होंगे। 18 अगस्त तक कालेज विवि में परीक्षा फार्म जमा करा सकते हैं।

डेढ़ घंटे के पेपर में तीन घंटे प्रिंट्र

बीएएलएलबी, एलएलबी, एलएलएम की आनलाइन और आफलाइन परीक्षा चल रही है। कोविड की वजह से परीक्षा की अवधि डेढ़ घंटे की गई है। कुछ प्रश्नपत्रों में डेढ़ की जगह तीन घंटे का समय प्रिंट्र हो गया है। मंगलवार को विवि ने सभी कक्ष निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे परीक्षा के समय छात्रों को जानकारी दें। परीक्षा अवधि डेढ़ घंटे ही है।

एमए और एमएससी का परिणाम घोषित

चौधरी चरण सिंह विवि ने एमएससी माइक्रोबायोलाजी थर्ड सेमेस्टर, एमपीए फस्र्ट और थर्ड सेमेस्टर, एमए राजनीति विज्ञान थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। छात्र-छात्रएं वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

विवि ने परीक्षा केंद्र बदला

चौधरी चरण सिंह विवि ने संस्थागत और रेगुलर पाठ्यक्रमों की मुख्य परीक्षा के केंद्रों में बदलाव किया है। चौधरी भोपाल सिंह कालेज आफ एजुकेशन बागपत की परीक्षा जेवी जैन कालेज बड़ौत में होगी। डीएवी कालेज का जो सेंटर चौधरी भोपाल सिंह कालेज आफ एजुकेशन में बना था, उसकी परीक्षा डीजे कालेज बड़ौत में होगी। चार अगस्त और उसके बाद की सभी परीक्षाएं बदले हुए केंद्र पर होंगी। अभ्यर्थी वेबसाइट पर परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.