CCSU: कल से भरें एमबीबीएस परीक्षा फार्म, इन विषयों के परिणाम हुए जारी

एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल और फाइनल प्रोफेशनल पार्ट टू केवल सप्लीमेंट्री की परीक्षा होने वाली है। चौधरी चरण सिंह विवि ने मंगलवार को इसके परीक्षा फार्म भरने की तिथि तय कर दी है। इस कोर्स में 29 जुलाई से आनलाइन परीक्षा फार्म भरे जाएंगे।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:15 PM (IST)
CCSU: कल से भरें एमबीबीएस परीक्षा फार्म, इन विषयों के परिणाम हुए जारी
29 जुलाई से एमबीबीएस परीक्षा फार्म भरे जाएंगे।

मेरठ, जेएनएन। एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल और फाइनल प्रोफेशनल पार्ट टू केवल सप्लीमेंट्री की परीक्षा होने वाली है। चौधरी चरण सिंह विवि ने मंगलवार को इसके परीक्षा फार्म भरने की तिथि तय कर दी है। इस कोर्स में 29 जुलाई से आनलाइन परीक्षा फार्म भरे जाएंगे। आनलाइन फार्म भरने और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि सात अगस्त निर्धारित की गई है। परीक्षा फार्म भरने के बाद कालेजों में आठ अगस्त तक जमा किए जाएंगे, जिसे कालेज 10 अगस्त तक विवि में जमा करा सकेंगे। विश्वविद्यालय ने मेडिकल कालेजों को परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों के फार्म का सत्यापन करने के लिए कहा है, जिसमें छात्र की न्यूनतम अर्हता की जांच की जाएगी।सीसीएसयू के रिजल्ट घोषित : मेरठ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों का बीसीए थर्ड सेमेस्टर, एमएससी एजी सीड साइंस फस्र्ट और थर्ड सेमेस्टर, एमएससी एजी एंटोमोलाजी फस्र्ट सेमेस्टर सीबीसीएस की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। वेबसाइट पर परीक्षा का परिणाम वेबसाइट पर अपलोड है।

एमडीएस परीक्षा 11 से शुरू

चौधरी चरण सिंह विवि से जुड़े मेडिकल कालेज में संचालित एमडीएस प्रथम वर्ष रेगुलर कोर्स मेन बैच 2020-23, सप्लीमेंट्री बैच और एमडीएस थर्ड ईयर रेगुलर कोर्स की परीक्षा 11 अगस्त से शुरू हो रही है।

डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को प्रस्तावित है। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित इस प्रवेश परीक्षा में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को नोडल केंद्र बनाया गया है। इस विवि से जुड़े नौ जिलों में 66 हजार छात्र-छात्रएं प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होंगे। प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी डाउनलोड होने शुरू हो गए हैं। बीएड प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन के लिए रजिस्ट्रार को नोडल अधिकारी और प्रो. पीके मिश्र को समन्वयक बनाया गया है। नोडल समन्वयक प्रो. पीके मिश्र ने बताया कि प्रवेश परीक्षा को लेकर लखनऊ विवि से कई वचरुअल मीटिंग हो चुकी है। प्रवेश परीक्षा की पूरी तैयारी हो चुकी है।

एक साथ यूजी में रजिस्ट्रेशन

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विवि का एडमिशन पोर्टल अगस्त के पहले सप्ताह से खुल सकता है। इस बार डिग्री कालेजों की तरह विश्वविद्यालय परिसर में भी स्नातक के कई कोर्स शुरू किए जाएंगे। दोनों में एक साथ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। नई शिक्षा नीति के तहत विवि परिसर में बीए और बीएससी में छात्र प्रवेश ले सकेंगे। विवि में छात्र कल्याण अधिष्ठाता (डीएसडब्ल्यू) प्रो. भूपेंद्र सिंह का कहना है कि बीए और बीएससी में विषय संयोजन भी बना दिया गया है। सीटें भी तय हैं। कम से कम 20 और अधिक से अधिक 30 सीट पर प्रवेश दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी