मेरठ : जिला कार्य योजना के लिए PWD से मांगा गया इतने करोड़ का बजट Meerut News

मेरठ में जिला योजना के अंतर्गत सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग से 2.32 करोड़ का प्रस्ताव मांगा है। इसमें प्रांतीय खंड ने 1.52 करोड़ व निर्माण खंड भवन ने 80 लाख रुपये की लागत के सड़क संबंधी कार्य करने के लिए योजना तैयार की है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 12:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 12:13 PM (IST)
मेरठ : जिला कार्य योजना के लिए PWD से मांगा गया इतने करोड़ का बजट Meerut News
मेरठ में सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण का काम जल्‍द शुरू होने की संभावना है।

मेरठ, जेएनएन। शासन से मुख्यालय ने जिला योजना के अंतर्गत सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग से 2.32 करोड़ का प्रस्ताव मांगा है। इसमें प्रांतीय खंड ने 1.52 करोड़ व निर्माण खंड भवन ने 80 लाख रुपये की लागत के सड़क संबंधी कार्य करने के लिए जिला योजना तैयार की है। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद सड़कों के मरम्मत संबंधी कार्य जिला योजना के अंतर्गत कराए जाएंगे। जिला कार्य योजना में लोनिवि ने जिले की छोटी सड़कों की मरम्मत कार्य को शामिल किया है।

सड़कों की मरम्मत के लिए पर्याप्त नहीं है प्रस्ताव

लोक निर्माण विभाग अधिकारियों का कहना है कि शासन ने जो धनराशि प्रस्ताव में शामिल की है। उसके लिए मेरठ की सड़कों की मरम्मत की धनराशि पर्याप्त नहीं है। उनका कहना है कि इस संबंध में उन्होंने शासन को पत्र लिखा है। जिले में लोक निर्माण विभाग के स्वामित्व वाली शहरी सड़कों में शामिल रूड़की रोड, मवाना रोड, किला रोड, दिल्ली रोड का निर्माण हो चुका है। वहीं, बागपत रोड का नवीनीकरण प्रक्रिया में है। लेकिन देहात क्षेत्र कई ब्लाकों की सड़कें ऐसी हैं। जिनकी हालत दयनीय है। जिला कार्य योजना में 100 मीटर से लेकर एक किमी तक की छोटी सड़कों को शामिल किया गया है।

इनका कहना है

शासन ने जो प्रस्ताव मांगा है, उसके अनुसार ही जिला योजना का प्रस्ताव तैयार कर भेजा जा रहा है। स्वीकृति मिलते ही देहात क्षेत्र की छोटी सड़कों पर मरम्मत का कार्य तेजी से किया जाएगा। शासन को जिला योजना के तहत धनराशि में वृद्धि करने के लिए आग्रह भी किया है।

- अरविंद कुमार, अधिशासी अभियंता, प्रांतीय खंड, लोक निर्माण विभाग मेरठ

chat bot
आपका साथी