Meerut Bribe Case: रिश्‍वत लेने के आरोपित सिपाही की जमानत पर सुनवाई आज, इंस्पेक्टर की तलाश में दी जा रही दबिश

Meerut Bribe Case मेरठ में सदर थाने के हेड कांस्टेबल द्वारा 30 हजार रुपये की रिश्वत लिए जाने के मामले में आज कोर्ट में जमानत पर सुनवाई होगी। वहीं दूसरी रिश्‍वत कांड में फंसे इंस्‍पेक्‍टर बिजेंन्‍द्र पाल राणा की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:40 AM (IST)
Meerut Bribe Case: रिश्‍वत लेने के आरोपित सिपाही की जमानत पर सुनवाई आज, इंस्पेक्टर की तलाश में दी जा रही दबिश
मेरठ में अदालत ने सुनवाई के बाद आदेश सुरक्षित रखा, निर्णय आज होगा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में ट्रक चोरी के मुकदमे की जांच करने में फंसे इंस्पेक्टर और सिपाही को कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिल रही है। शुक्रवार को सिपाही की कोर्ट ने सुनवाई कर आदेश सुरक्षित कर रख लिया है। शनिवार को निर्णय सुनाया जाएगा।

रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था

एडीजीसी क्रिमिनल शुचि शर्मा ने बताया कि सदर बाजार थाने के इंस्पेक्टर बिजेन्द्र पाल सिंह राणा हेड कांस्टेबल मनमोहन के खिलाफ वकार कबाड़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने हेड कांस्टेबल को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। न्यायालय ने सिपाही को जेल भेजा दिया जबकि इंस्पेक्टर बिजेन्द्र पाल सिंह राणा अभी तक फरार है। इसकी अग्रिम जमानत की अर्जी को गुरुवार को न्यायालय ने खारिज कर दिया।

इंस्‍पेक्‍टर की घेराबंदी

आरोपित हेड कांस्टेबल की जमानत पर शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम नरेंद्र तोमर की अदालत में सुनवाई हुई। उधर, पुलिस फरार चल रहे इंस्पेक्टर विजेंद्र पाल राणा की तलाश में दबिश डाल रही है। विजेंद्र पाल राणा विवेचना में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ वारंट लेने की तैयारी है। एसएससी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि इंस्पेक्टर की धरपकड़ को टीम लगा दी गई है। जल्दी गिरफ्तार की जाएगी।

युवती से दुष्कर्म के आरोपित के लिए दबिश

मेरठ में पड़ोसी युवक ने तमंचे के बल पर युवती से दुष्कर्म किया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता के स्वजन आरोपित के घर पहुंचे तो उनको जमकर पीटा। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। किसी तरह मोहल्ले के लोगों ने मामला शांत किया। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र निवासी युवती ने बताया कि पड़ोसी युवक उसे कई दिनों से परेशान कर रहा था। गुरुवार रात वह घर में सो रही थी। तभी आरोपित युवक छत के रास्ते घर में घुस गया। उसके साथ दो युवक और थे। तमंचे के बल पर उसे बंधक बना लिया और दुष्कर्म किया।

पीडि़ता ने स्वजन को मामले की जानकारी दी तो वह आरोपित के घर पहुंचे। युवक के स्वजन ने पीडि़त पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया। पुलिस ने सुबह पीडि़ता का मेडिकल कराते हुए आरोपित युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। थाना प्रभारी रामसंजीवन ने बताया कि युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी