स्टेडियम में जनपद की एथलेटिक्स प्रतियोगिता 10 को

जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से आओ बने पीटी ऊषा मिल्खा सिंह नीरज चोपड़ा अनु रानी का आह्वान करते हुए कोविड-19 काल के दौरान पहली जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता कराई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:30 AM (IST)
स्टेडियम में जनपद की एथलेटिक्स प्रतियोगिता 10 को
स्टेडियम में जनपद की एथलेटिक्स प्रतियोगिता 10 को

मेरठ, जेएनएन। जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से, आओ बने पीटी ऊषा, मिल्खा सिंह, नीरज चोपड़ा, अनु रानी का आह्वान करते हुए कोविड-19 काल के दौरान पहली जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता कराई जा रही है। यह प्रतियोगिता 10 दिसंबर को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में कराई जाएगी। जिसमें एथलेटिक्स के तीन इवेंट होंगे। इनमें महिला व पुरुष वर्ग में 400 मीटर दौड़, भाला फेंक और पैदल चाल का इवेंट होगा। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि इस बाबत जिला एथलेटिक संघ की वेबसाइट पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म और वाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है।

खिलाड़ी यहां कराएं पंजीकरण

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया डिस्ट्रिक्ट एथलेटिक एसोसिएशन की आनलाइन एंट्री की वेबसाइट www.स्त्रड्डड्डह्यश्चश्रह्मह्ल.ष्श्रद्व/श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग-द्गठ्ठह्लह्म4 है। इस लिक से खिलाड़ी सीधे रजिस्ट्रेशन फार्म खोल सकते हैं। या फिर वेबसाइट पर दिए गए लिक पर जा सकते हैं। इसके अलावा वाट्सएप नंबर 9717514415 के जरिए भी प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। आनलाइन के अलावा भी 10 दिसंबर को खिलाड़ी सुबह नौ बजे से कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में भी अपनी एंट्री करा सकते हैं। आनलाइन एंट्री करने वाले प्रतिभागी सुबह नौ बजे कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अपना चेस्ट नंबर प्राप्त कर सकेंगे। सभी खिलाड़ियों को अपना आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा।

कोविड नियमों का कड़ाई से पालन

सभी खिलाड़ियों को कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा दी गई गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। इसमें मास्क पहनना, सैनिटाइजर से हाथ को साफ करना आदि सम्मिलित हैं। कोविड के नियमों को ही ध्यान में रखते हुए तीनों ही इवेंट में केवल 24-24 एंट्री ही स्वीकार की जाएगी।

ओलंपिक गेम्स में हैं तीनों इवेंट

भारतीय एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष एवं जिला एथलेटिक संघ के अध्यक्ष आशुतोष भल्ला ने बताया कि भारतीय एथलेटिक्स संघ ने उपरोक्त तीनों इवेंट को ओलंपिक इवेंट घोषित किया है। इनके माध्यम से नए उभरते हुए खिलाड़ियों को आने वाले समय में अवसर देने का कार्यक्रम इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से शुरू किया गया है। भारत के सभी जिलों में इन तीनों इवेंट्स की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी और नए उभरते हुए खिलाड़ियों को आने-वाले समय में भारतीय टीम कैंप का हिस्सा बनने के लिए अवसर प्रदान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी