अजब- गजब मामला: एक नंबर की दो गाड़ी.. एक से चल रहा कैंटर, दूसरी है डस्‍टर कार

एक रजिस्ट्रेशन नंबर की दो गाड़ी की सूचना पर मेरठ पुलिस को भी चौंका दिया। यूपी-32 एलएन-7657 नंबर का एक कैंटर कंकरखेड़ा क्षेत्र में है जबकि इसी नंबर की डस्टर गाड़ी लखनऊ में चल रही है। चालान कटने पर इसकी जानकारी हुई है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:19 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:19 PM (IST)
अजब- गजब मामला: एक नंबर की दो गाड़ी.. एक से चल रहा कैंटर, दूसरी है डस्‍टर कार
एक ही नंबर पर चल रहीं दो गाड़ि‍यांं।

जागरण संवाददाता, मेरठ। एक रजिस्ट्रेशन नंबर की दो गाड़ी की सूचना पर मेरठ पुलिस को भी चौंका दिया। यूपी-32 एलएन-7657 नंबर का एक कैंटर कंकरखेड़ा क्षेत्र में है, जबकि इसी नंबर की डस्टर गाड़ी लखनऊ में चल रही है। लखनऊ वाली डस्टर गाड़ी का पुलिस ने ऑनलाइन चालान काटा, मगर वह चालान मेरठ के कंकरखेड़ा में कैंटर स्वामी के घर पहुंच गया, जिसे देख वह हैरान हो गया। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस ने जांच की तो उसके होश उड़ गए।

कंकरखेड़ा के नंगलाताशी निवासी सुभाष ने बताया कि उसके पास यूपी-32 एलएन-7657 नंबर का कैंटर है। गुरुवार को सुभाष के पास आनलाइन 500 रुपये का ई-चालान पहुंचा। सुभाष ने चालान देखा तो उसके होश उड़ गए। कैंटर का रजिस्ट्रेशन नंबर लखनऊ में डस्टर गाड़ी का भी था। शुक्रवार को सुभाष अपने नाते रिश्तेदारों संग कंकरखेड़ा थाने पहुंचा और पूरा प्रकरण पुलिस को बताया। एक नंबर की दो गाड़ी और एक का चालान कटा देख पुलिस भी हैरत में पड़ गई। सुभाष ने तहरीर दी, जिसमें पूरे प्रकरण की जांच कर संबंधित डस्टर गाड़ी स्वामी से पूछताछ करने की मांग की। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर का कहना है कि तहरीर के आधार पर एक चिट्ठी लखनऊ आरटीओ दफ्तर को भेजी जाएगी, उसका जबाव आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

हैरान है पुलिस: पुलिस के पास जब यह मामला आया तो पुलिस को लगा कि शायद कोई तकनीकी दिक्‍कत की वजह से ऐसा हुआ होगा। पर जांच के बाद पता चला कि लखनऊ में कार के नाम से चालान कटा है। जिसके बाद पुलिस हैरत में है, इसी के जांच के लिए पुलिस ने आरटीओ ऑफिस को चिठ्ठी लिखी है और इसके कारण के स्‍पष्‍टता की मांग की है। पुलिस का कहना है कि जवाब आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी