Meerut Agricultural University Closed: 15 मई तक कृषि विश्वविद्यालय बंद, ये आवश्यक सेवाएं रहेंगी जारी

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि को 15 मई तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। अपर मुख्य सचिव (कृषि) से फोन पर बातचीत के बाद कुलपति और कुलसचिव ने लिया निर्णय। 15 मई तक कृषि विवि में आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:38 PM (IST)
Meerut Agricultural University Closed: 15 मई तक कृषि विश्वविद्यालय बंद, ये आवश्यक सेवाएं रहेंगी जारी
सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि 15 मई तक बंद।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि को 15 मई तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। मंगलवार को अपर मुख्य सचिव (कृषि) से फोन पर बातचीत के बाद कुलपति और कुलसचिव ने टीम डायरेक्टरों संग वर्चुअल मीटिंग कर यह फैसला लिया है। मगर इस बीच में विश्वविद्यालय परिसर के अंदर आवश्यक सेवाओं के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी कोविड-19 पालन करते हुए यथावत जारी रहेगी।

उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग के करीब एक हफ्ते पूर्व आए निर्देश के बाद चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को 15 मई तक के लिए बंद कर दिया गया। जबकि कृषि विश्वविद्यालय में अधिकारी और शिक्षक व कर्मचारियों का आना जाना बरकरार रहा। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते दायरे को देखते हुए मंगलवार को कुलपति डाक्टर आरके मित्तल और कुलसचिव डाक्टर बीआर सिंह ने अपर मुख्य सचिव (कृषि) से फोन पर बातचीत की। जिसके बाद तय हुआ कि 15 मई तक कृषि विवि में आवश्यक सेवाओं को छोड़ बाकी तमाम विभाग बंद रहेंगे। उसके बाद कुलपति और कुलसचिव ने वर्चुअल मीटिंग कर विश्वविद्यालय के डीन डायरेक्टरों से अपर मुख्य सचिव (कृषि) के बताए निर्देश को साझा किया। वर्चुअल मीटिंग में भी सर्वसम्मति से तय किया गया कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ विश्वविद्यालय परिषद बंद रहेगा। जो भी आने वाली परीक्षाएं हैं, वह ऑनलाइन कराई जाएंगी। हालांकि वर्तमान में छात्र-छात्राएं अपने घरों पर हैं। संबंधित शिक्षक ऑनलाइन क्लास अपने घरों से ही करेंगे। कुलसचिव डा बीआर सिंह ने बताया कि अपर मुख्य सचिव (कृषि) के निर्देशों को विवि के अधिकारी डीन, डायरेक्टर व प्रोफेसरों को बता दिया गया है। साथ ही विवि के कार्यालय अध्यक्ष जरूरत पड़ने पर अपने स्टाफ को कार्यालय बुलाकर जरूरी कार्य करा सकते हैं।

यह आवश्यक सेवाएं रहेंगी जारी

कुलसचिव डॉ बीआर सिंह ने बताया कि 15 मई तक कृषि विवि में आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। जिसमें स्वास्थ्य, डेरी, मुर्गी सेंटर, बकरी फार्म, कृषि फार्म में कटाई-बुवाई और नराई के अलावा कृषि शोध कार्य, विवि का बिजली स्टाफ, वाटर सप्लाई कर्मचारियों की ड्यूटी कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी